विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 29, 2015

दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 में शोकेस होगी Ford Mustang

Read Time: 2 mins
दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 में शोकेस होगी Ford Mustang
Ford Mustang
सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 के दौरान Ford Mustang को शोकेस किया जा सकता है। हालांकि, अपुष्ट खबरों के मुताबिक इस कार को मार्च में लॉन्च भी कर दिया जाएगा।

भारत में लॉन्च होने वाली Ford Mustang लिमिटेड इंजन ऑप्शन के साथ आ सकती है। जबकि अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में Ford Mustang 4 इंजन ऑप्शन के साथ मौजूद है। बताया जा रहा है कि भारत में लॉन्च होने वाली Ford Mustang में एक 2.3-लीटर EcoBoost या 5.0-लीटर V8 इंजन लगाया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी 3.7-लीटर V6 इंजन भी ला सकती है। ये सभी इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड ऑटोबॉक्स के साथ उपलब्ध होंगे।

Ford Mustang का 2.3-लीटर EcoBoost इंजन 310 बीएचपी की ताकत और 434Nm का टॉर्क देगा वही, 3.7-लीटर V6 इंजन 300 बीएचपी की ताकत और 380Nm का टॉर्क देगा। Ford Mustang में लगा 5.0-लीटर V8 इंजन 435 बीएचपी की ताकत और 542Nm का टॉर्क देता है।

Ford Mustang के भारतीय मॉडल में जो सबसे बड़ा बदलाव किया गया है वो है ड्राइव स्टीयरिंग फॉरमैट। भारत में इस कार को राइट हैंड ड्राइव बनाया गया है। इसके अलावा कार में HID हेडलैंप, LED, डुअल ज़ोन HVAC सिस्टम, लॉन्च कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक लाइन-लॉक, ड्राइव मोड सेलेक्टर, ब्लाइंड स्पॉट इंफॉरमेशन सिस्टम (BLIS), क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, एडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर और डुअल फ्रंट एयरबैग जैसे कई फीचर्स शामिल किए गए हैं।

Ford ने ये पहले ही ऐलान कर दिया था कि वो 2015 में 4 नए मॉडल बाज़ार में उतारेंगे। कंपनी Ford Figo हैचबैक, Ford Figo Aspire को पहले ही लॉन्च कर चुकी है। खबर है कि कंपनी जनवरी में नई Ford Endeavour को भी लॉन्च करने जा रही है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 में शोकेस होगी Ford Mustang
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;