विज्ञापन
This Article is From Jul 08, 2015

होंडा ने लॉन्च की नई Jazz, कीमत 5.30 लाख रुपये से शुरू

होंडा ने लॉन्च की नई Jazz, कीमत 5.30 लाख रुपये से शुरू
नई दिल्ली: होंडा ने बुधवार को नई Jazz लॉन्च कर दी। इस कार का काफी वक्त से इंतजार किया जा रहा था। नई Jazz की शुरुआती कीमत 5.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। इससे पहले इस कार को 2009 में लॉन्च किया गया था, लेकिन इस कार ने बाजार में अच्छा कारोबार नहीं किया था। इसलिए कंपनी ने इस कार का प्रोडक्शन 2013 में बंद कर दिया था। लेकिन होंडा एक बार फिर इस कार को एक नए रूप में बाजार में लेकर आई है।

आपको बता दें कि Jazz का पिछला मॉडल ज्यादा कीमत की वजह से बाजार में अच्छा कारोबार नहीं कर पाया था और होंडा को इसे बंद करना पड़ा था। Jazz के फ्लॉप होने की दूसरी बड़ी वजह ये बताई गई कि इस कार का डीजल वेरिएंट मौजूद नहीं था, जिसकी वजह से लोग इस कार को खरीदने से कतराने लगे। हालांकि, कंपनी ने नई जेनेरेशन Jazz में इन कमियों को पूरा करने की भरपूर कोशिश की है।

साथ ही साथ होंडा ने ये दावा किया है कि नई Jazz का माइलेज भी शानदार होगा। अगर कंपनी के दावे पर भरोसा करें तो नई Jazz का डीजल वेरिएंट करीब 27.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा। जो इस कार को देश की दूसरी सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार बना देगा।

नई Jazz दो इंजन ऑप्शन के साथ बाज़ार में उपलब्ध है जिसमें 1.5-लीटर i-DTEC और 1.2-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजल शामिल है। गाड़ी का डीज़ल इंजन 99 बीएचपी और 200Nm की ताकत देगा, तो वहीं पेट्रोल इंजन 89 बीएचपी और 109Nm की ताकत देगा। Jazz में लगाए गए डीज़ल इंजन का इस्तेमाल कंपनी City, Amaze और Mobilio में भी करती है।

लेकिन, ज्यादा माइलेज के लिए इस इंजन के गियर रेशियो को बाकी गाड़ियों से करीब 8 फीसदी ज़्यादा रखा गया है। Jazz का डीज़ल वेरिएंट में 6-स्पीड मैनुअल, पेट्रोल वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड CVT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस है। गाड़ी की लंबाई 3955mm, ऊंचाई 1594mm, चौड़ाई 1694mm और व्हीलबेस 2530mm है।

नई Jazz सात रंगों में उपलब्ध होगी जिसमें Sunset Orange, Carnelian Red Pearl, Urban Titanium Metallic, Albaster Silver Metallic और White Orchid Pearl शामिल है।

नई Jazz की वेरिएंट के मुताबिक कीमत: (एक्स-शोरूम, दिल्ली)
a. पेट्रोल
- E: 5.30 लाख रुपये
- S: 5.94 लाख रुपये
- SV: 6.44 लाख रुपये
- V: 6.79 लाख रुपये
- VX: 7.29 लाख रुपये
- S (CVT): 6.99 लाख रुपये
- V (CVT): 7.85 लाख रुपये

b. डीज़ल
- E: 6.49 लाख रुपये
- S: 7.14 लाख रुपये
- SV: 7.64 लाख रुपये
- V: 8.10 लाख रुपये
- VX: 8.50 लाख रुपये

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
होंडा ने लॉन्च की नई Jazz, कीमत 5.30 लाख रुपये से शुरू
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com