विज्ञापन
This Article is From Jan 27, 2017

Punjab Elections 2017: अमरिंदर ने केजरीवाल को 'आप' के सीएम पद का चेहरा बताने की चुनौती दी

Punjab Elections 2017: अमरिंदर ने केजरीवाल को 'आप' के सीएम पद का चेहरा बताने की चुनौती दी
अमरिंदर ने आरोप लगाया कि केजरीवाल पंजाब के सीएम की कुर्सी हथियाने के लिए पिछले दरवाजे से घुसने की कोशिश में हैं
फिरोजपुर (पंजाब): राहुल गांधी द्वारा अमरिंदर सिंह को पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित किए जाने के कुछ ही घंटे बाद अमरिंदर ने अरविंद केजरीवाल को आम आदमी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करने की चुनौती दी. फिरोजपुर ग्रामीण और गुरु हर सहाय में जनसभाओं को संबोधित करते हुए अमरिंदर ने राज्य पर शासन करने को लेकर 'आप' की साख पर भी सवाल उठाया, क्योंकि वह पूरी तरह बाहरी है.

उन्होंने बिना चुनाव लड़े पंजाब के मुख्यमंत्री की कुर्सी हथियाने के लिए पिछले दरवाजे से घुसने की लगातार कोशिश करने को लेकर केजरीवाल की आलोचना की.

अमरिंदर ने कहा कि चुनाव में सभी अन्य बड़े राजनीतिक दलों ने मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी पार्टी के चेहरे बता दिए हैं. इस संकेत के पर्याप्त सबूत हैं कि केजरीवाल पंजाब के लोगों और उनकी चिंताओं से पूरी तरह कटे होने के बावजूद राज्य में शीर्ष पद पर नजरें गड़ाए हुए हैं.

अमरिंदर सिंह ने कहा कि केजरीवाल के हरियाणवी होने के नाते उनसे एसवाईएल, चंडीगढ़ और पंजाबी भाषा के मुद्दे पर पंजाब के पक्ष में खड़ा होने की उम्मीद नहीं की जा सकती.

गौरतलब है कि अटकलों पर विराम लगाते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने गुरुवार को अमृतसर के मजीठिया में एक चुनावी सभा में घोषणा की कि अमरिंदर सिंह विधानसभा चुनाव में पार्टी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com