विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 12, 2017

मणिपुर विधानसभा चुनाव 2017 : एनपीपी, लोजपा ने भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की

Read Time: 2 mins
मणिपुर विधानसभा चुनाव 2017 : एनपीपी, लोजपा ने भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की
बीजेपी के महासचिव राम माधव (फाइल फोटो)
नई दिल्‍ली: मणिपुर में भाजपा के अगली सरकार बनाने की संभावना बढ़ गई जब नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) और लोजपा ने रविवार को औपचारिक तौर पर उसे समर्थन देने की घोषणा की. एनपीपी एवं लोजपा नेताओं और अपने विजेता उम्मीदवारों के साथ भाजपा महासचिव राम माधव ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘हम मणिपुर में सरकार बनाने के अपने प्रयास के तहत एनपीपी और लोक जनशक्ति पार्टी के साथ तालमेल बनाने में सक्षम हुए हैं.’ एनपीपी और लोजपा दोनों केंद्र में राजग के घटक दल हैं. एनपीपी ने एक सीट पर जीत हासिल की है जबकि लोजपा ने एक सीट जीती है. इससे भाजपा को 26 विधायकों का समर्थन हासिल हो जाएगा. यह सरकार बनाने के 31 के जादुई आंकड़े से पांच कम होगा.

माधव ने कहा कि राजग के एक अन्य घटक दल नगा पीपुल्स फ्रंट के साथ समझ के अनुसार सीटों की संख्या 30 तक हो जाएगी. एक और विधायक का समर्थन जुटा लिया जाएगा. नगा पीपुल्स फ्रंट ने चार सीटें जीती हैं. उन्होंने कहा कि शनिवार को एनपीएफ ने प्रेस में एक बयान जारी किया था जिसमें उसने कहा था कि वह मणिपुर में गैर कांग्रेसी सरकार बनाने की इच्छुक है.

एनपीपी के कोनराड संगमा ने कहा कि लोकप्रिय जनादेश मणिपुर में बदलाव के लिए था. यह पूछे जाने पर कि भाजपा के गठबंधन सरकार बनाने की स्थिति में कौन मुख्यमंत्री होगा तो माधव ने कहा कि पार्टी नेतृत्व शीघ्र फैसला करेगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;