जानिए, कहां है दुनिया का पहला तैरने वाला ट्रांसपेरेंट स्विमिंग पूल, 115 फीट की ऊंचाई पर हवा में बना है ये Sky Pool - देखें Video

लंदन (London) अपने आपमें ही दुनियाभर में मशहूर है, लेकिन अब इस जगह आने वालों को मिलेगा एक और नए रोमांच का अनुभव. दरअसल, यहां बन गया है दुनिया का पहला आसमान में तैरने (Sky Pool) वाला स्विमिंग पूल. जो 115 फीट की ऊंचाई पर है.

जानिए, कहां है दुनिया का पहला तैरने वाला ट्रांसपेरेंट स्विमिंग पूल, 115 फीट की ऊंचाई पर हवा में बना है ये Sky Pool - देखें Video

जानिए, कहां है दुनिया का पहला तैरने वाला ट्रांसपेरेंट स्विमिंग पूल, 115 फीट की ऊंचाई पर हवा में बना है ये Sky Pool

दुनिया के हर देश में रोमांच से भरी बहुत सी चीजें होती हैं. वैसे तो लंदन (London) अपने आपमें ही दुनियाभर में मशहूर है, लेकिन अब इस जगह आने वालों को मिलेगा एक और नए रोमांच का अनुभव. दरअसल, यहां बन गया है दुनिया का पहला आसमान में तैरने (Sky Pool) वाला स्विमिंग पूल. जो 115 फीट की ऊंचाई पर है. इससे भी बड़ी खास बात ये हैं कि इस पूल में न तो नीचे ज़मीन है और न ही इसे ऊपर से कवर किया गया है. ये बिल्कुल ट्रांसपेरेंट है. जिसे कहीं से भी देखा जा सकता है.

इस अद्भुत जगह का नाम ‘Sky Pool' है. स्विमिंग पूल का उद्घाटन होने के बाद से ही ये सुर्खियों में छाया हुआ है. ब्रिटेन के लोग इस रोमांचक डाइविंग को लेकर काफी एक्साइटेड हैं और सोशल मीडिया (Social Media) इसका जोर-शोर से प्रमोशन भी हो रहा है. दुनिया के सबसे पहले तैरते ट्रांसपैरेंट पूल की खासियत ये है कि इसमें किसी तरफ से भी कवर नहीं है. 25 मीटर लंबे और 14 मीटर चौड़े इस पूल में तैरते हुए आप ऊपर से सीधा नीचे भी देख सकते हैं, मानो आप आसमान में तैर रहे हों.

पूल के टैंक की क्षमता 400 टन पानी रखने की है और इसकी गहराई 3 मीटर है. नीचे से देखने में ये पूल किसी जादू जैसा लगता है. स्विमिंग पूल में डाइविंग करते वक्त आपको महसूस होगा कि आप सीधा नीचे कूदने जा रहे हैं. इससे जुड़ा हुआ एक वीडियो कैलाघन एंबेसी गार्डन (Embassy Gardens) ने इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया है.

देखें Video:


स्वीमिंग पूल को दो ऊंची-ऊंची इमारतों (London Skyscrapers) के सिरों से किसी ब्रिज की तरह जोड़ा गया है. शहर के दो लग्जरी टॉवर ब्लॉक्स की 10वीं मंजिल को जोड़ने वाले इस पूल में गर्मियों में स्विमिंग की जा सकती है. पूल के उद्घाटन के साथ ही लोगों ने यहां आना शुरू कर दिया है और अपने अनुभव वो सोशल मीडिया (Viral on Social Media) पर शेयर कर रहे हैं. ये पूल इस वक्त दुनियाभर में लोगों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com