तीन सिर वाले सांप की इस तस्वीर की सच्चाई है कुछ और, अभी तक कोई नहीं बता पाए हैं

सोशल मीडिया एक समंदर है, जितनी गहराई में जाएंगे उतनी ही नई चीज़ें देखने को मिलेंगी. अभी हाल ही में सोशल मीडियो पर एक तस्वीर वायरल हो रही है. वायरल तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक तीन मुंह वाला सांप एक फ़ोटो में नज़र आ रहा है.

तीन सिर वाले सांप की इस तस्वीर की सच्चाई है कुछ और, अभी तक कोई नहीं बता पाए हैं

तीन मुंह वाले गुस्सैल 'सांप' की असलियत निकली कुछ और.

सोशल मीडिया (Social Media) एक समंदर है, जितनी गहराई में जाएंगे उतनी ही नई चीज़ें देखने को मिलेंगी. अभी हाल ही में सोशल मीडियो पर एक तस्वीर वायरल (Viral Photo) हो रही है. वायरल तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक तीन मुंह वाला सांप (Three Headed Snake) एक फ़ोटो में नज़र आ रहा है. लोग इस सांप को देखकर काफी डर रहे हैं. वायरल हो रहे इस तस्वीर को ध्यान से देखने के बाद आपको पता चलेगा कि ये सांप नहीं बल्कि कुछ और ही है. अब क्या है, वही तो आपको पता लगाना है. सोशल मीडिया पर कई रिएक्शन्स भी आ रहे हैं. कोई एंग्री स्नेक कह रहा है तो कोई चमत्कार! वैसे आपको क्या लगता है?

पहले इन तस्वीरों को देखिए

अब समझ में आया कि ये तस्वीर सांपों की नहीं बल्कि एक कीड़े की है, जो तितली की तरह है. इस कीड़े का नाम अटैक्स एटलस है. इसे एटलस मोथ के नाम से भी जाना जाता है. ये अब तक का सबसे बड़ा लेपिडोप्टेरा है, जिसमें तितलियाँ और मोथ आते हैं. 


वायरल हो रही तस्वीर को ट्विटर पर  @thegallowboob नाम के ट्विटर यूज़र ने शेयर किया है.  इस फोटो के साथ एक कैप्शन भी लिखा गया है. कैप्शन में लिखा है- अटैक्स एटलस दुनिया की सबसे बड़ी तितली होती है.ये सिर्फ दो हफ्ते तक जिन्दा रहती है और अंडे देकर उनसे बच्चे निकलने तक उनकी देखभाल करती है. अपने अंडों को बचाने के लिए ये तितलियां सांप जैसा रूप अपना लेती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ये वाकई में भ्रमित करने वाली तस्वीर है. ऐसी तस्वीर बहुत कम देखने को मिलती है. आपको ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताइएगा.