विज्ञापन
Story ProgressBack

Water Purifier में मंडराता नजर आया 'रेड लार्वा', देख शख्स की निकल गईं चीखें

वीडियो में एक शख्स अपने घर का वॉटर प्यूरीफायर दिखा रहा है, जिसमें एक 'रेड लार्वा' मंडराता नजर आ रहा है. X पर वीडियो और तस्वीर शेयर करते हुए शख्स ने पानी को लेकर Alert की बात कही है.

Read Time: 3 mins
Water Purifier में मंडराता नजर आया 'रेड लार्वा', देख शख्स की निकल गईं चीखें
Water Purifier में मंडराता नजर आई अजीबोगरीब चीज

Red Larvae Found In Pune's Hinjawadi Water Purifier: इन दिनों इंटरनेट पर एक चौंका देने वाला वीडियो सामने आ रहा है, जिसे देखकर आपकी भी आंखें फटी की फटी रह जाएंगी. वीडियो में एक शख्स अपने घर का वॉटर प्यूरीफायर दिखा रहा है, जिसमें एक 'रेड लार्वा' मंडराता नजर आ रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद लोगों को सेहत की चिंता सताने लगी है. वीडियो देख चुके कई यूजर्स इस पर अपना गुस्सा भी जाहिर करते नजर आ रहे हैं.

पीने के पानी में ब्लडवर्म (Red Larvae Found In Water Purifier)

वायरल हो रहा यह हैरान कर देने वाला वीडियो पुणे (Pune) के हिंजवडी (Hinjawada) का बताया जा रहा है, जहां एक शख्स को वॉटर प्यूरीफायर में 'रेड लार्वा' (worms in water purifier candle) नजर आया, जिसका वीडियो शख्स ने सोशल नेटरवर्किंग साइट  X (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किया है. वीडियो और तस्वीर शेयर करते हुए शख्स ने पुणे के पानी को लेकर Alert की बात कही है.

यहां देखें पोस्ट

जयदीप बफना नाम के यूजर ने अपने अकाउंट @jbaphna से वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'पुणे पेयजल अलर्ट (Pune Drinking Water Alert). मुला नदी (Mula River) - मुथा नदी प्रदूषण (Mutha River Pollution). हिंजवडी (Hinjawadi) में ब्लूरिज टाउनशिप (Blueridge township) की तस्वीर और वीडियो देखें. यह चिरोनोमिड लार्वा (Chironomid larvae) है, जो चिरोनोमिडे परिवार का एक हिस्सा है, जिसे आमतौर पर 'नॉन-बाइटिंग मिडज' (non-biting midges) और लार्वा अवस्था में 'ब्लडवर्म' (bloodworms) कहा जाता है. अगर ये मच्छर (mosquito) वाकाड और हिंजवडी तक पहुंच गए हैं, तो इसका मतलब है कि नदी धीरे-धीरे लड़ने की अपनी क्षमता खो रही है. गहरा लाल रंग आमतौर पर पानी की खराब गुणवत्ता का संकेत देता है.

दूषित जल पर खींचा लोगों का ध्यान (pune drinking water alert video)

पोस्ट में आगे ये भी बताया गया है कि, यह मुद्दा कुछ घरों के नल के पानी तक सीमित नहीं है, बल्कि टाउनशिप के 800 फ्लैटों (township) में से लगभग 20 प्रतिशत ने इन लाल रंग के लार्वा की उपस्थिति की सूचना दी है, जो खराब पानी की गुणवत्ता का संकेत देते हैं. पोस्ट में विस्तार से यूजर ने लोगों को जानकारी देने की कोशिश की है. पोस्ट के सामने आने के बाद इस पर चर्चा शुरू हो गई. लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देते हुए अपनी बात रख रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'यह बहुत गंभीर समस्या है और एक बड़ी चिंता पैदा करती है.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'प्रकृति पहले ही नष्ट हो चुकी है. हमनें पीढ़ियों के लिए जगह बनाने के लिए हर पेड़ को काट दिया है.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ऑटो वाले ने सरपट भगाया उल्टा ऑटो, देख हक्के-बक्के रह गए लोग, बोले- मान गए जनाब
Water Purifier में मंडराता नजर आया 'रेड लार्वा', देख शख्स की निकल गईं चीखें
महिला ने घर के बाहर Microwave का किया ऐसा इस्तेमाल, देखते ही देखते वायरल हो गया जुगाड़
Next Article
महिला ने घर के बाहर Microwave का किया ऐसा इस्तेमाल, देखते ही देखते वायरल हो गया जुगाड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;