मल्लिका शेरावत ने 11 साल पहले कमला हैरिस के लिए किया था यह ट्वीट, लोग बोले- 'आप तो लड़कियों की जोफ्रा आर्चर निकलीं'

भारतीय मूल की कमला हैरिस अमेरिका (Kamala Harris) की उपराष्ट्रपति (Vice President) के रूप में चुनी जाने वाली पहली महिला हैं. लेकिन इसकी भविष्यवाणी बॉलीवुड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) 11 साल पहले ही कर चुकी थीं.

मल्लिका शेरावत ने 11 साल पहले कमला हैरिस के लिए किया था यह ट्वीट, लोग बोले- 'आप तो लड़कियों की जोफ्रा आर्चर निकलीं'

मल्लिका शेरावत ने 11 साल पहले कमला हैरिस के लिए किया था यह ट्वीट, उपराष्ट्रपति बनने के बाद हुआ वायरल

भारतीय मूल की कमला हैरिस अमेरिका (Kamala Harris) की उपराष्ट्रपति (Vice President) के रूप में चुनी जाने वाली पहली महिला हैं. लेकिन इसकी भविष्यवाणी बॉलीवुड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) 11 साल पहले ही कर चुकी थीं. 2009 में उन्होंने ट्वीट किया था, उस वक्त कमला हैरिस (Kamala Harris) सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) की जिला अटॉर्नी (District Attorney) थीं. एक्ट्रेस का 2009 का ट्वीट, जहां उन्होंने कमला हैरिस को एक दिन 'अमेरिकी राष्ट्रपति हो सकती हैं' लिखा था. उनका ट्वीट यूजर्स ने खोज निकाला है और खूब वायरल हो रहा है.

मल्लिका शेरावत ने 23 जून, 2009 के एक ट्वीट में लिखा था, 'एक फैंसी कार्यक्रम में एक महिला के साथ मस्ती करना, जो अमेरिका की राष्ट्रपति हो सकती हैं. कमला हैरिस.' 

मल्लिका शेरावत की उल्लेखनीय दूरदर्शिता ने लोगों को स्तब्ध कर दिया, जिसमें कई लोग उनकी तुलना जोफ्रा आर्चर से करते दिखे. जोफ्रा आर्चर ने 6 साल पहले एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने सिर्फ 'जो' लिखा था. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के दौरान उनका ट्वीट काफी वायरल हुआ था. लोगों ने मल्लिका शेरावत के ट्वीट पर ऐसे रिएक्शन्स दिए हैं...

फिल्म मर्डर की एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत ने 2010 में फेसबुक पर कमला हैरिस के साथ एक तस्वीर शेयर की थी. उन्होंने लिखा था, 'सैन फ्रांसिस्को की जिला अटॉर्नी कमला हैरिस के साथ. मैं 'पॉलिटिक्स ऑफ लव' में अपनी भूमिका के लिए उनसे प्रेरित थी.'

2011 की फिल्म पॉलिटिक्स ऑफ लव में, मल्लिका शेरावत ने एक भारतीय-अमेरिकी, डेमोक्रेटिक अभियान कार्यकर्ता की भूमिका निभाई जो एक रिपब्लिकन से प्यार कर बैठती हैं. 


56 वर्षीय कमला हैरिस पहली महिला हैं, जो उपराष्ट्रपति बनने जा रही हैं. इसी के साथ वो पहली अश्वेत महिला और पहली भारतीय मूल की महिला भी हैं. उपराष्ट्रपति बनने के बाद अब वो 2024 या 2028 में राष्ट्रपति के लिए नामांकन कर सकती हैं और उस रेस में वो सबसे आगे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अपने स्वीकृति भाषण में, हैरिस ने अपनी मां को याद किया - ''एक आप्रवासी जो किशोरी के रूप में कैलिफोर्निया आई थीं - और महिलाओं के योगदान को मान्यता दी. जिन्होंने सभी के लिए समानता और न्याय के लिए बहुत संघर्ष किया और बलिदान किया."