शख्स को अपने गैराज में मिले एक साथ 20 अनोखे सांप, सामने आए दिलचस्प फैक्ट्स

मुख्य रूप से अमेरिका में पाए जाने वाले इन सांपों के सिर पर विशेष हिट-सेंसिटिव पिट होते हैं, जो उन्हें अंधेरे में भी अपने शिकार के शरीर की गर्मी का पता लगाने में सक्षम बनाते हैं. रैटलस्नेक विभिन्न प्रजातियों में आते हैं.

शख्स को अपने गैराज में मिले एक साथ 20 अनोखे सांप, सामने आए दिलचस्प फैक्ट्स

प्रतिकात्मक फोटो.

संयुक्त राज्य अमेरिका के एरिजोना (Arizona) में एक व्यक्ति को अपने गैराज में एक साथ 20 रैटलस्नेक (Rattlesnake) मिले, जिन्हें देखकर शख्स के डर के मारे पसीने छूट गए. रैटलस्नेक एक विषैला सांप होता है, जो अपनी विशिष्ट खड़खड़ाहट के लिए जाना जाता है, जिसे खतरा महसूस होने पर वह चेतावनी संकेत के रूप में इस्तेमाल करता है. मुख्य रूप से अमेरिका में पाए जाने वाले, इन सांपों के सिर पर विशेष हिट-सेंसिटिव पिट होते हैं, जो उन्हें अंधेरे में भी अपने शिकार के शरीर की गर्मी का पता लगाने में सक्षम बनाते हैं. रैटलस्नेक विभिन्न प्रजातियों में आते हैं, सभी में अलग-अलग पैटर्न और रंग होते हैं.

5 बड़े और 15 बच्चे एक साथ मिले

इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह खोज सांप हटाने वाली सेवा रैटलस्नेक सॉल्यूशंस की मारिसा माकी ने की थी. उन्होंने यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें हीटर के बेस के आसपास कई सांपों को लिपटे हुए दिखाया गया है. आउटलेट के अनुसार, जैसे ही माकी ने सांपों को हटाया, उन्हें पांच बड़े वेस्टर्न डायमंडबैक और 15 बच्चे मिले. वयस्कों में से एक गर्भवती थी. बाद में सांपों को जंगल में छोड़ दिया गया.

और सांप होने की संभावना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फुटेज में मारिसा माकी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि, यह बहुत सारे सांप हैं, 'मैं झूठ नहीं बोलूंगी. ये क्रेजी है.' उन्होंने बताया कि, यह एक कॉल में मुझे मिले अब तक के सबसे अधिक सांप हैं. न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, 'माकी ने बाद में घर के मालिक को बताया कि यह संभव है कि हीटर के पास और भी अधिक सांप रह रहे हों.'