Viral Video : नाव पर कूदी व्हेल मछली, Tourists की टूटी हड्डियां...

हंपबैक व्हेल (Humpback Whale) मछली का वजन 55,000 पाउंड से 66,000 पाउंड के बीच होता है. टोपोलोबाम्पो बे (Topolobampo bay)  व्हेल मछलियों को देखने का लोकप्रिय स्थान है.  खासकर साल के इस मौसम में  पैसेफिक ग्रे हंपबैक व्हेल यहां ब्रीड करती हैं.  

Viral Video : नाव पर कूदी व्हेल मछली, Tourists की टूटी हड्डियां...

Viral Video : नाव पर कूदी व्हेल मछली ( प्रतीकात्मक तस्वीर)

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक व्हेल मछली (huge whale) के एक नाव पर कूद जाने की वीडियो जमकर वायरल (Viral) हो रही है.  यह डरावनी घटना मैक्सिको (Mexico) की है.  यहां एक बड़ी हंपबैक व्हेल मछली (humpback whale) ने मैक्सिको की एक पर्यटक नौका को कुचल दिया. इस घटना में चार नौका सवार पर्यटक (Tourist) घायल हुए हैं. यह खौफनाक लम्हा कैमरे में कैद हुआ और इसे पहले ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया गया. इसमें दिखता है कि एक बड़ी व्हेल मछली नाव के पास आती है, हवा में छलांग लगाती ह और नाव पर कूद जाती है. यह घटना कैलीफोर्निया की खाड़ी में टोपोलोंबाम्पो बे ऑफ अहोम (Topolobampo bay of Ahome) की है. 

इस वीडियो क्लिप में इस बड़े स्तनपाई प्राणी को हवा मे उछल कर अपनी एक्रोबैटिक छलांग लगाते देखा जा सकता है, हालांकि पानी में वापस जाने की बजाए, छोटी नाव के पीछे के हिस्से पर जा गिरी. इस वजब से नाव लगभग पलट गई लेकिन वह तैरती रही.  

news.com.au के मुताबिक, इस नाव में सफर कर रहे दो पुरुष और दो महिला पर्यटक घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया.  एक महिला का पैर टूट गया जबकि एक आदमी की पसलियां टूट गईं और सिर में चोट आई. 

इस वीडियो को BrujitaMerak ने पोस्ट किया. उसने इस घटना के बाद नाव की तस्वीर भी साझा की. इस तस्वीर में दिखता है कि नाव की छत पूरी तरह टूट गई है और रेलिंग का भी कचूमर निकल गया है.  

अधिकारियों ने इस घटना के लिए बोट ऑपरेटर को दोष दिया है क्योंकि वो व्हेल के बहुत पास नाव को लेकर दए.  अहोम में सिविल प्रोटेक्शन कॉर्डिनटर ओमर मेंदोज़ा सिल्वा का मानना है कि व्हेल मछली को नाव को करीब आने से खतरा लगा और इसी वजह से वह कूदी. इसके बाद नाव के कैप्टनों को आदेश दिया गया है कि वो व्हेल मछली से उचित दूरी बना कर रखें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हंपबैक व्हेल मछली का वजन 55,000 पाउंड से 66,000 पाउंड के बीच होता है. Topolobampo bay  व्हेल मछलियों को देखने का लोकप्रिय स्थान है.  खासकर साल के इस मौसम में  पैसेफिक ग्रे हंपबैक व्हेल यहां ब्रीड करती हैं.