एस जयशंकर ने ऋषि सुनक से की मुलाकात, उपहार में दिया विराट कोहली द्वारा साइन बैट

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने रविवार को यहां डाउनिंग स्ट्रीट में दिवाली पर चाय के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर और उनकी पत्नी क्योको जयशंकर की मेजबानी की.

एस जयशंकर ने ऋषि सुनक से की मुलाकात, उपहार में दिया विराट कोहली द्वारा साइन बैट

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री सुनक ने दिवाली के मौके पर विदेश मंत्री जयशंकर की मेजबानी की

लंदन :

ऋषि सुनक के प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत और ब्रिटेन के रिश्‍तों में और मजबूती आई है. विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने रविवार को 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति से मुलाकात की और उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दीवाली की शुभकामनाएं दीं. एस. जयशंकर पत्नी क्योको जयशंकर के साथ यूके के पीएम से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान उन्‍होंने ऋषि सुनक को भगवान गणेश की मूर्ति और भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली द्वारा हस्ताक्षरित एक क्रिकेट बैट भेंट किया.

गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए धन्‍यवाद...
सोशल मीडिया पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यूके के पीएम के साथ अपनी मुलाकात के बारे में बताया, "#दिवाली के दिन प्रधान मंत्री ऋषि सुनक से मुलाकात करके खुशी हुई. पीएम नरेंद्र मोदी की शुभकामनाएं दीं. भारत और यूके संबंधों को नए सिरे से बुनने में सक्रिय रूप से लगे हुए हैं. मिस्‍टर एंड मिसेज सुनक को उनके गर्मजोशी भरे स्वागत और शानदार आतिथ्य के लिए धन्यवाद."

एस.जयशंकर 11 से 15 नवंबर तक ब्रिटेन की आधिकारिक यात्रा पर
विदेश मंत्री एस.जयशंकर 11 से 15 नवंबर तक ब्रिटेन की आधिकारिक यात्रा पर हैं. भारत और ब्रिटेन के द्विपक्षीय संबंध बढ़ रहे हैं. इस यात्रा के दौरान विदेश मंत्री अपने ब्रिटिश समकक्ष सर जेम्स क्लेवर्ली और अन्य गणमान्य लोगों के साथ मुलाकात कर रहे हैं. विदेश मंत्रालय ने दोनों देशों के रिश्तों को मधुर और प्रगतिशील बताया और भारत-ब्रिटेन व्यापक रणनीतिक साझेदारी की शुरुआत 2021 में की गई और इसके तहत भारत-ब्रिटेन कार्ययोजना-2030 पर हस्ताक्षर किया गया था, जिसका उद्देश्य कई क्षेत्रों में संबंधों का विस्तार करना है.

जयशंकर अपने ब्रिटेन प्रवास के दौरान लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान में एक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं और सोमवार को उनके लंदन में भारतीय उच्चायोग द्वारा आयोजित दिवाली स्वागत समारोह को संबोधित करने की संभावना है. वह अगले सप्ताह ‘एक अरब लोग दुनिया को कैसे देखते हैं' विषय पर चर्चा में शामिल हो सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-