बीच हवा में यात्री ने खोला विमान का इमरजेंसी गेट, कई लोग पहुंचे अस्पताल

दक्षिण कोरिया (South Korea) में शुक्रवार को जब विमान एयरपोर्ट पर उतरने वाला था तभी आसियाना एयरलाइंस (Asiana Airlines) के विमान में एक यात्री ने आपातकालीन द्वार (Emergency Door) खोल दिया जिसके बाद यात्रियों की जान हलक में अटक गई.

बीच हवा में यात्री ने खोला विमान का इमरजेंसी गेट, कई लोग पहुंचे अस्पताल

एशियाना एयरलाइंस की फ्लाइट में एक यात्री ने हवा में उड़ते विमान का अचानक से दरवाजा खोल दिया.

सियोल:

दक्षिण कोरिया (South Korea) में शुक्रवार को एशियाना एयरलाइंस (Asiana Airlines) की फ्लाइट में मौजूद एक यात्री ने हवा में उड़ते विमान का अचानक से दरवाजा खोल दिया. फ्लाइट को लैंड होने में 2 मिनट ही बाकी थे, तभी यात्री ने इमरजेंसी डोर (Emergency Door) खोल दिया. गेट खोलने वाले यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है. यात्री ने पुलिस को बताया कि कुछ समय पहले उसकी जॉब चली गई थी, जिससे वह परेशान चल रहा था. इसके चलते उसने दरवाजा खोला.

रायटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को जब विमान एयरपोर्ट पर उतरने वाला था तो आसियाना एयरलाइंस के विमान में एक यात्री ने आपातकालीन द्वार खोल दिया जिसके बाद यात्रियों की जान हलक में अटक गई.

हालांकि विमान सुरक्षित रूप से उतरा लेकिन कई मुसाफिरों को सांस की दिक्कत जैसी समस्याओं के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया. आसियाना एयरलाइन ने कहा कि इस घटना में कोई बड़ी चोट या क्षति नहीं हुई है. यात्री को पुलिस के हवाले कर दिया गया है. वहीं दक्षिण कोरिया की एक समाचार एजेंसी ने बताया कि नौ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

एयरलाइन ने बताया कि एयरबस A321-200 लगभग 200 यात्रियों को ले जा रहा था यह घरेलू उड़ान पर सियोल से लगभग 240 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में डेगू अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पर ले जा रहा था. जब विमान जमीन से लगभग 200 मीटर (650 फीट) ऊपर था, आपातकालीन द्वार के पास बैठे एक यात्री ने दरवाजे का लीवर मैन्युअल रूप से खोल दिया.

घटना से जुड़े विडियो में देखा जा सकता है कि कैसे यात्री दरवाजा खुलने के बाद चिल्ला रहे हैं. फ़ुटेज में बीच हवा में खुले दरवाजे से तेज हवा विमान के अंदर घुस रही है और यात्रियों के बाल बेतहाशा उड़ रहे हैं. गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ, विमान को समय रहते सुरक्षित लैंड करवा दिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :