VIDEO: कराची यूनिवर्सिटी के बाहर महिला आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ाया, 3 चीनी नागरिक समेत चार मरे

Karachi Blast Today : पुलिस सूत्रों के अनुसार जिस वैन धमाका हुआ है, उसमें सात से आठ लोग सवार थे. हालांकि, हताहतों की सही संख्या अभी नहीं बताई गई है.

कराची:

पाकिस्तान की कराची यूनिवर्सिटी (Karachi University Blast) में मंगलवार को बड़ा धमाका हुआ है. इस विस्फोट में कई लोगों के हताहत होने की आशंका जताई जा रही है. इस ब्लास्ट की वजह अभी सामने नहीं आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कराची विश्वविद्यालय के परिसर के अंदर एक कार में ये विस्फोट हुआ है. जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. जियो टीवी के मुताबिक, कराची यूनिवर्सिटी के कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास एक वैन में धमाका हुआ.मरने वालों में तीन चीनी नागरिक शामिल हैं. यह पाकिस्तान की नई शहबाज शरीफ सरकार के लिए नई मुश्किलें खड़ी कर सकता है. चीन लगातार पाकिस्तान में अपने निवेश के मद्देनजर अपने नागरिकों की सुरक्षा का मसला उठाता रहा है. हमले से जुड़ा एक सीसीटीवी फुटेज दिखाया जा रहा है, जिसमें महिला सड़क के किनारे खड़ी थी. वैन के पास आते ही उसने खुद को धमाके से उड़ा लिया. बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. 

इस हमले को लेकर पाकिस्तान किस हद तक संजीदा है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान के पीएम शहबाज़ शरीफ़ ने खुद इस्लामाबाद में चीनी दूतावास जाकर मातमपुर्सी की. उन्होंने चीनी नागरिकों की मौत पर दुख जताया है.

मीडिया आउटलेट ने बताया कि विस्फोट के बाद बचाव और सुरक्षा एजेंसियां मौके पर पहुंच गईं और इलाके की घेराबंदी कर बचाव अभियान शुरू कर दिया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार जिस वैन धमाका हुआ है, उसमें सात से आठ लोग सवार थे. हालांकि, हताहतों की सही संख्या अभी नहीं बताई गई है.जियो टीवी के मुताबिक, यह विस्फोट कनफ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास एक वैन में 1.52 बजे दोपहर को हुआ. यह संस्थान कराची यूनिवर्सिटी में चीनी भाषा सीखने का एक संस्थान है. 

जियो टीवी के अनुसार, मृतक चीनी नागरिकों की पहचान कनफ्यूशियस इंस्टीट्यूट के निदेशक हुआंग गुइपिंग, दिंग मुपेंग और चेन साई के तौर पर हुई है. जबकि उनका पाकिस्तानी ड्राइवर खालिद अहमद भी इस विस्फोट में मारा गया है. 
जो दो घायल हुए हैं, उनमें एक चीनी नागरिक वांग युकिंग और दूसरा गार्ड हामिद है. सूत्रों का कहना है कि तीन अन्य को गंभीर चोटें आई हैं. इससे पहले पिछले साल खैबर पख्तूनख्वा में एक बस में हुए धमाके में चीन के नौ नागरिकों की मौत हुई थी. इस मामले में चीन सरकार ने बेहद कड़ा रुख अपनाया था और पाकिस्तान की तत्कालीन इमरान खान सरकार से जवाब मांगा था. 

यह भी पढ़ें:
जम्मू-कश्मीर : PM मोदी के दौरे से पहले रैली की जगह से कुछ दूर पर संदिग्ध धमाका, बन गया बड़ा गड्ढा
आंध्र प्रदेश में इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी में धमाका, एक की मौत तीन घायल
अफगानिस्तान: नमाज के दौरान मस्जिद में बम ब्लास्ट, 33 लोगों की मौत 43 घायल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या खतरनाक है इलेक्ट्रिक स्कूटर? कहीं लगी आग तो कहीं बैटरी में हुआ धमाका