थोड़ी सी ऑक्सीजन, न सूरज की किरणे: इजरायल सेना ने गाजा में खोजी बंधकों को रखने वाली हमास की सुरंग

Israel-Hamas War: हमास ने इजरायल पर 7 अक्‍टूबर को एक बड़ा हमला किया था और 150 से ज्‍यादा लोगों को बंधी बनाकर गाजा पट्टी में ले गए थे.

थोड़ी सी ऑक्सीजन, न सूरज की किरणे: इजरायल सेना ने गाजा में खोजी बंधकों को रखने वाली हमास की सुरंग

इजरायली सैनिकों ने सुरंग को नष्ट से पहले इसकी फोटो जारी की.

Israel-Hamas War: गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर इजरायल की सेना के हमले जारी हैं. इस बीच इजरायली सैनिकों ने गाजा पट्टी में एक किलोमीटर लंबी सुरंग को खोज निकला है, जहां पर हमास ने लगभग 20 बंधकों को रखा था. सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने सुरंग मिलने की जानकारी दी और बताया कि इस जगह पर कोई बंधक नहीं मिला है. उन्होंने कहा, "हमारे पास मौजूद प्रमाणों के अनुसार, लगभग 20 बंधकों को अलग-अलग समय में इस सुरंग में दिन के उजाले के बिना कठोर परिस्थितियों में रखा गया. यहां ऑक्सीजन भी बेहद कम थी, जिससे यहां बंधकों को सांस लेना मुश्किल हो जाता था."

रॉयटर्स की खबर के अनुसार, सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा, "सैनिकों ने सुरंग में प्रवेश किया था उनका सामना आतंकवादियों से हुआ.  सेना ने सभी आतंकवादियों को मार डाला. उन्होंने कहा, सुरंग विस्फोट के दरवाजों और विस्फोटकों से भरी हुई थी.

हगारी ने कहा, सुरंग का प्रवेश द्वार दक्षिणी गाजा शहर खान यूनिस में हमास के एक सदस्य के घर में था. इजरायली सैनिकों ने सुरंग को नष्ट से पहले इसकी फोटो जारी की.

हमास ने इजरायल पर 7 अक्‍टूबर को एक बड़ा हमला किया था. इस दौरान एयर स्‍ट्राइक के साथ-साथ हमास के लड़ाके इजरायल की सीमा में भी प्रवेश कर गए थे. हमास के लड़ाकों ने इजरायल में कत्‍लेआम किया और 150 से ज्‍यादा लोगों को बंधी बनाकर गाजा पट्टी में ले गए थे. इस दौरान 1 हजार से ज्‍यादा लोग इजरायल में मारे गए. इसके बाद इजरायल ने गाजा पट्टी पर हमास के ठिकानों पर हमला किया, जिसमें अभी तक 20 हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :- इजरायली सेना की कार्रवाई में वेस्‍ट बैंक में अलग-अलग घटनाओं में 5 फिलिस्‍तीनियों की मौत : रिपोर्ट