विज्ञापन
This Article is From Sep 10, 2015

दक्षिण चीन सागर में समुद्री डाकुओं वाले इलाके में लापता हुआ मलेशियाई पोत, भारतीय भी थे सवार

दक्षिण चीन सागर में समुद्री डाकुओं वाले इलाके में लापता हुआ मलेशियाई पोत, भारतीय भी थे सवार
दक्षिण चीन सागर में एक पोत की फाइल फोटो
कुआलालंपुर: दक्षिण चीन सागर में समुद्री डाकुओं के लिए कुख्यात इलाके में एक मलेशियाई मालवाहक पोत बीते एक हफ्ते से लापता हैं। इस पोत पर भारतीयों सहित चालक दल के 14 सदस्य सवार थे और आशंका है कि डाकुओं ने इसका अपहरण कर लिया है। मलेशियाई समुद्री अधिकारियों ने इसकी खोजबीन शुरू कर दी है।

मलेशियाई समुद्री प्रवर्तन एजेंसी (एमएमईए) ने कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि एक व्यावसायिक पोत ने बुधवार शाम मिरी के पश्चिम में करीब 23 समुद्री मील दूर लापता पोत को देखा था और पोत एमवी साह लियान के मालिकों को जानकारी दी थी।

एमएमईए के अधिकारियों ने कहा, 'कहा जा रहा है कि पोत का गियरबॉक्स और प्रोपलर क्रेंकशाफ्ट क्षतिग्रस्त थे।' उन्होंने कहा, 'आज सुबह मालिक ने हमें जानकारी दी और हमने शीघ्र अपना पोत तैनात किया।' मलेशिया में पंजीकृत पोत के मालिकों का इससे तीन सितंबर को संपर्क उस टूट गया था जब वह भारतीयों सहित चालक दल के 14 सदस्यों के साथ मलेशिया के सरावक प्रांत से गुजर रहा था।

राज्य के तटरक्षक प्रमुख फर्स्ट एडमिरल इस्माइली बुजांग पिट ने कहा, 'हमारा मानना है कि इस पोत का अपहरण हो गया है और इसे मलेशियाई जलक्षेत्र से बाहर ले जाया गया है। हमारा मानना है कि यह नाटुना द्वीप के पास इंडोनेशियाई जलक्षेत्र में हो सकता है।'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com