विज्ञापन

जिंदा या मुर्दा... टॉप पर नेतन्याहू का नाम, ईरान ने अब इजरायल पर दागी 'पोस्टर मिसाइल'

ईरान और इजरायल के बीच की टेंशन (Iran Israel Tension) थमने का नाम नहीं ले रही है. हमले के बाद इजरायल ने ईरान को नतीजा भुगतने की खुली चेतावनी दी है, इसके बाद भी ईरान के हौसले पस्त होते नहीं दिख रहे. उसका नया कारनामा इस बात का सबूत है.

जिंदा या मुर्दा... टॉप पर नेतन्याहू का नाम, ईरान ने अब इजरायल पर दागी 'पोस्टर मिसाइल'
इजरायल की चेतावनी के बाद भी ईरान के हौसले बुलंद.
दिल्ली:

ईरान ने पहले तो इजरायल पर ताबड़तोड़ मिसाइलें (Iran Israel Missiles Attack) दाग दीं, अब उसके खिलाफ पोस्टर भी जारी कर दिया है.  जिस तरह से इजरायल ने हिजबुल्लाह कमांडरों का एक पोस्टर जारी किया था, ठीक उसी तरह से अब ईरानी सरकार ने एक पोस्टर जारी किया है.  जिसमें टॉप पर प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का नाम है. इसमें लिखा है कि पूरी सरकार, जिंदा या मुर्दा...ये ईरानी खुफिया मंत्रालय द्वारा वांछित है.

ये भी पढ़ें-इंतकाम की आग में जल रहे नेतन्याहू, 'गुप्तवास' पर गए खामेनेई, ईरान-इजराइल युद्ध के रात से अब तक 10 बड़े अपडेट | Live Update

ईरान की तरफ से जो पोस्टर जारी किया गया है, उसमें लिखा है कि इजरायल के 'आतंकवादियों' की लिस्ट. इसे ईरान सरकार की तरफ से जारी किया गया है. इस पोस्टर में सबसे ऊपर पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की फोटो लगी है. इजरायल के रक्षा मंत्री और फिर चीफ ऑफ जनरल स्टाफ का नाम है.

Latest and Breaking News on NDTV

ईरान के पोस्टर में मौजूद लोगों के बारे में जानिए

ईरान की तरफ से जारी किए गए पोस्टर में नीचे इजरायल एयरफोर्स के कमांडर, नेवी के कमांडर,ग्राउंड फोर्स के कमांडर, डिप्टी चीफ ऑफ जनरल स्टाफ, हेज ऑफ मिलिस्ट्री इंटेलिजेंस, हेड ऑफ नॉर्दर्न कमांड, हेड ऑफ सेंट्रल कमांड और हेड ऑफ साउथर्न कमांड का नाम और फोटो दी हुई है. इस  पोस्टर में टोटल 11 लोगों के नाम और फोटो छपे हैं, इन सभी को ईरान ने अपने पोस्टर में इजरायली 'आतंकवादी' कहा है.

ये लोग हैं इजरायल की असली ताकत!

ईरान ने जिन लोगों को पोस्टर में जगह देकर वॉन्टेड बताया है, दरअसल ये लोग इजरायल की असली ताकत हैं. पहले तो प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और फिर इजरायली जल, थल और वायु सेना से जुड़े कमांडर, उनको ईरान आतंकवादी कह रहा है और उनको जिंदा या मुर्दा चाहता है.

Latest and Breaking News on NDTV

इजरायल पर दूसरे हमले की चेतावनी

मंगलवार रात को ईरान ने इजरायल पर 100 से ज्यादा मिसाइलों से हमला कर दिया. जिसके बाद इजरायल ने उसे समय आने पर जवाब देने की खुली चेतावनी दी है. लेकिन फिर भी ईरान के हौसले पस्त होते नजर नहीं आ रहे हैं. उसने धमकी देते हुए कहा है कि अगर इजरायल जवाब देता है, तो वह दूसरा हमला करेगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'ईरान ने आज रात बड़ी गलती की और इसकी कीमत उसे चुकानी होगी' : बेंजामिन नेतन्याहू
जिंदा या मुर्दा... टॉप पर नेतन्याहू का नाम, ईरान ने अब इजरायल पर दागी 'पोस्टर मिसाइल'
कमला हैरिस ने की इजरायल पर ईरान के हमले  की निंदा, ट्रंप बोले- अगर मैं राष्ट्रपति होता तो...
Next Article
कमला हैरिस ने की इजरायल पर ईरान के हमले की निंदा, ट्रंप बोले- अगर मैं राष्ट्रपति होता तो...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com