अमेरिका ने अपने नागरिकों को तुरंत काबुल एयरपोर्ट के गेट छोड़ने को कहा, आतंकी हमले की आशंका

अमेरिका ने अपने नागरिकों को काबुल एयरपोर्ट के आसपास के गेट तुरंत छोड़ने के लिए कहा है. जहां पर इस सप्ताह एक आत्मघाती हमलावर ने तालिबान शासन से भागने की कोशिश कर रही भीड़ को निशाना बनाया था.

अमेरिका ने अपने नागरिकों को तुरंत काबुल एयरपोर्ट के गेट छोड़ने को कहा, आतंकी हमले की आशंका

अमेरिका अपने नागरिकों की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित है.

वाशिंगटन:

अमेरिका (America) काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर हमले के बाद अपने नागरिकों की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित है.अमेरिका ने अपने नागरिकों को काबुल एयरपोर्ट के आसपास के गेट तुरंत छोड़ने के लिए कहा है. जहां पर इस सप्ताह एक आत्मघाती हमलावर ने तालिबान शासन से भागने की कोशिश कर रही भीड़ को निशाना बनाया था. इससे पहले शुक्रवार को पेंटागन ने कहा था कि अमेरिकियों और अफगान सहयोगियों को निकालने के लिए उच्च जोखिम वाले काबुल एयरलिफ्ट ऑपरेशन को अभी भी 'विशिष्ट, विश्वसनीय खतरों' का सामना करना पड़ सकता है. 

काबुल स्थित अमेरिकी दूतावास ने सुरक्षा अलर्ट में कहा, 'अमेरिकी नागरिक जो ऐबे गेट, ईस्ट गेट, नॉर्थ गेट या न्यू मिनिस्ट्री ऑफ इंटीरियर गेट पर हैं, उन्हें अब तुरंत निकल जाना चाहिए.'

दूतावास ने कहा, 'काबुल एयरपोर्ट पर सुरक्षा खतरों के कारण हम अमेरिकी नागरिकों को एयरपोर्ट की यात्रा से बचने और एयरपोर्ट के फाटकों से बचने की सलाह देते हैं.'

ISIS के साथ रिश्ते से तालिबान के इंकार पर बोले अमरुल्लाह सालेह - 'अपने गुरु (पाकिस्तान) से अच्छी सीख ली'

अलर्ट में इस बारे में कोई और विवरण नहीं दिया है कि सुरक्षा के खतरे क्या हो सकते हैं, हालांकि यह गुरुवार के हमले के बाद हुआ है जिसमें अमेरिका के 13 सैनिकों सहित कई लोग मारे गए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस्लामिक स्टेट के जेहादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया था कि विस्फोट ने अमेरिकी बलों को निशाना बनाया था, लेकिन इसने तालिबान के कट्टर शासन से बचने के लिए एयरपोर्ट पर जुटी आशंकित लोगों की भीड़ को सबसे ज्यादा प्रभावित किया था. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)