विज्ञापन
This Article is From Jan 05, 2024

दाऊद इब्राहिम की एक प्रॉपर्टी 2 करोड़ में तो दूसरी 3 लाख में हुई नीलाम, दो की किसी ने नहीं लगाई बोली

खरीदार ने कहा, "मैंने 2020 में दाऊद इब्राहिम के बंगले के लिए बोली लगाई थी. एक सनातन धर्म पाठशाला ट्रस्ट की स्थापना की गई है और इसे पंजीकृत कराने के बाद, मैं वहां एक सनातन स्कूल भी शुरू करूंगा."

मुंबई:

आतंकवादी दाऊद इब्राहिम के स्वामित्व वाली चार संपत्तियों की नीलामी आज संपन्न हो गई. इसमें से दो भूखंडों के लिए कोई बोली नहीं लगी और एक, जिसका रिजर्व प्राइस सिर्फ ₹15,000 था, उसे ₹2 करोड़ की बोली में खरीदा गया. दाऊद इब्राहिम भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी है और माना जाता है कि वो कराची में छिपा हुआ है.

नीलामी में प्लॉट के खरीदार ने कहा कि उसने इसके लिए इतना अधिक भुगतान इसलिए किया, क्योंकि सर्वे नंबर और राशि, अंक ज्योतिष में एक अंक जोड़ती है जो उसके लिए शुभ काम करती है. उनका इरादा वहां एक सनातन स्कूल स्थापित करने का है.

कृषि भूमि के चार हिस्से महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के मुंबाके गांव में स्थित हैं, और उनकी संयुक्त आरक्षित कीमत सिर्फ 19.22 लाख रुपये थी. दो बड़े भूमि क्षेत्र के लिए कोई बोली नहीं मिली. वहीं 1,730 वर्ग मीटर क्षेत्रफल और ₹1.56 लाख के आरक्षित मूल्य वाला एक प्लॉट ₹3.28 लाख में बेचा गया.

सबसे छोटा भूमि क्षेत्र, जिसका क्षेत्रफल 170.98 वर्ग मीटर है और इसका आरक्षित मूल्य ₹15,000 था, वो ₹2.01 करोड़ में बेचा गया. ये प्लॉट वकील अजय श्रीवास्तव ने खरीदा, जिन्होंने पहले अंडरवर्ल्ड डॉन की तीन संपत्तियां खरीदी थीं, जिसमें उसी गांव में उसका बचपन का घर भी शामिल था.

जब खरीदार अजय श्रीवास्तव से पूछा गया कि उन्होंने कृषि भूखंड के लिए इतना भुगतान क्यों किया, तो पूर्व शिवसेना नेता ने कहा, "मैं एक सनातनी हिंदू हूं और हम अपने पंडितजी का अनुसरण करते हैं. सर्वेक्षण संख्या (भूखंड का) और अंक ज्योतिष के अनुसार राशि का अंक मेरे लिए शुभ है. मैं इसे परिवर्तित करवाकर इस भूखंड पर एक सनातन विद्यालय खोलूंगा."

उन्होंने कहा, "मैंने 2020 में दाऊद इब्राहिम के बंगले के लिए बोली लगाई थी. एक सनातन धर्म पाठशाला ट्रस्ट की स्थापना की गई है और इसे पंजीकृत कराने के बाद, मैं वहां एक सनातन स्कूल भी शुरू करूंगा."

शुक्रवार की नीलामी तस्कर और विदेशी मुद्रा हेरफेरकर्ता (संपत्ति की जब्ती) अधिनियम, 1976 के तहत आयोजित की गई थी.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोल्‍डप्‍ले टिकट विवाद को लेकर BookMyShow का आया बयान, जानिए क्‍या कहा?
दाऊद इब्राहिम की एक प्रॉपर्टी 2 करोड़ में तो दूसरी 3 लाख में हुई नीलाम, दो की किसी ने नहीं लगाई बोली
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Next Article
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com