अमेरिकी हमले में मारे गए ईरानी सैन्‍य कमांडर सुलेमानी के जनाजे में भगदड़, 35 लोगों की मौत

तेहरान यूनिवर्सिटी के सामने नमाजे जनाजा की अगुआई कर रहे ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनी सबके सामने रोते हुए देखे गए थे.

अमेरिकी हमले में मारे गए ईरानी सैन्‍य कमांडर सुलेमानी के जनाजे में भगदड़, 35 लोगों की मौत

अमेरिकी हवाई हमले में सुलेमानी की मौत हो गई थी.

खास बातें

  • शुक्रवार को हुई थी सुलेमानी की मौत
  • अंतिम संस्कार में शामिल हुए हजारों लोग
  • अयातुल्ला अली खामेनी रो पड़े
तेहरान:

इराक में अमेरिकी हवाई हमले में मारे गए ईरान के सैन्य कमांडर कसिम सुलेमानी (Qasem Soleimani) की यहां केरमन शहर में मंगलवार को अंतिम शव यात्रा के दौरान भगदड़ मचने से कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई और 48 अन्य घायल हो गए. स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी. इराक की राजधानी बगदाद में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास पिछले शुक्रवार को हुए अमेरिकी हवाई हमले में सुलेमानी की मौत हो गई थी. 

ईरानी जनरल ने अमेरिका से सुलेमानी की हत्या का बदला लेने का लिया संकल्प

अलजजीरा के अनुसार, ईरान के कुद्स फोर्स के प्रमुख सुलेमानी के अंतिम संस्कार में शामिल होने हजारों लोग इकट्ठा हुए थे. ऑनलाइन पोस्ट किए गए शुरुआती वीडियो में लोगों को सड़क पर असहाय पड़े और अन्य कई लोगों को रोते हुए और उनकी सहायता करने का प्रयास करते हुए देखा गया है. 


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ईरान को धमकी- हम पर हमला किया तो 52 ठिकानों पर करेंगे अटैक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ईरान की आपात चिकित्सा सेवा के प्रमुख पीरहुसैन कौलीवंद ने इससे पहले फोन पर देश की सरकारी टीवी से भगदड़ की पुष्टि की. उन्होंने कहा, "बदकिस्मती से अंतिम संस्कार के दौरान भगदड़ के कारण हमारे कुछ हमवतन साथी घायल हो गए और कुछ लोगों की मौत हो गई है." तेहरान में इससे एक दिन पहले सड़कों पर जुलूस निकला था, जिसमें लगभग 10 लाख लोग शामिल हुए थे. इस दौरान तेहरान यूनिवर्सिटी के सामने नमाजे जनाजा की अगुआई कर रहे ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनी सबके सामने रोते हुए देखे गए थे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)