LIVE: कैराना में री-पोलिंग में बम्पर मतदान, 73 बूथों में एक बजे तक 42.27 फीसदी मतदान

उपचुनाव में मतदान के दौरान वीवीपैट मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतों को देखते हुये उत्तर प्रदेश के कैराना और महाराष्ट्र के भंडारा गोंदिया में 123 मतदान केन्द्रों पर आज दोबारा वोटिंग हो रही है.

LIVE: कैराना में री-पोलिंग में बम्पर मतदान, 73 बूथों में एक बजे तक 42.27 फीसदी मतदान

कैराना के शामली बूथ पर वोट डालने के बाद मतदान का निशान दिखाते हुए लोग

खास बातें

  • कैराना में 73 मतदान केंद्रों पर वोटिंग शुरू
  • भंडारा गोंदिया में 49 मतदान केन्द्रों पर भी हो रहा है मतदान
  • वीवीपैट मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतों के बाद दोबारा वोटिंग का फैैसला
नई दिल्ली:

चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश में कैराना, महाराष्ट्र में भंडारा गोंदिया और नगालैंड लोकसभा सीटों पर सोमवार को हुये उपचुनाव में मतदान के दौरान वीवीपैट मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतों को देखते हुये इन क्षेत्रों के 123 मतदान केन्द्रों पर आज वोटिंग हो रही है. इसमें कैराना के 73 और भंडारा गोंदिया के 49 मतदान केन्‍द्रों पर वोटिंग जारी है. वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू हो गई है जो शाम छह बजे तक चलेगी. 

यह भी पढ़ें: कैराना उपचुनाव : क्या बीजेपी गोरखपुर-फूलपुर में विपक्ष को मिली जीत को साबित कर पायेगी तुक्का? 

कैराना में 73 और भंडारा गोंदिया में 49 मतदान बूथों पर वोटिंग LIVE 

- कैराना के 73 बूथों में एक बजे तक 42.27 फीसदी मतदान, गंगोह और नकुड़ के बूथों पर भी बम्पर वोटिंग

- कैराना में री-पोलिंग में बम्पर मतदान, 73 बूथों में अब तक 38.73 प्रतिशत मतदान

- कैराना के 73 पोलिंग स्‍टेशन पर दोबारा वोटिंग हो रही है. शामली के बूथ नंबर 85 पर वोटिंग के दौरान लाइन में खड़े लोग 

 

आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सोमवार को उपचुनाव में मतदान के दौरान जिम्मेदारी का ठीक से निर्वाह नहीं करने के कारण गोंदिया के कलेक्टर का तबादला कर दिया गया है. उनकी जगह नये कलेक्टर ने आज होने वाले पुर्नमतदान के लिये अपना पदभार ग्रहण कर लिया है. आयोग की ओर से पुर्नमतदान की तैयारियां मुकम्मल कर ली गयी हैं.

कैराना में पुनर्मतदान के लिये आयोग की तरफ से 500 अतिरिक्त वीवीपेट मशीनें उपलब्ध करायी गयी हैं. साथ ही इनमें किसी भी तरह की संभावित गड़बड़ी को यथाशीघ्र दुरुस्त करने के लिये आयोग द्वारा 20 अतिरिक्त इंजीनियर भी तैनात किये जायेंगे. आयोग के प्रमुख सचिव अनुज जयपुरियार द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी को कैराना में नकुड़ विधानसभा क्षेत्र के 23, गंगोह विधानसभा क्षेत्र के 45, थानाभवन विधानसभा क्षेत्र के एक और शामली के चार मतदान केन्द्रों पर पुर्नमतदान कराने को कहा गया है. 

VIDEO: बड़ी खबर : कैराना और गोंदिया भंडारा में कुछ मतदान केंद्रों पर फिर वोटिंग
उल्लेखनीय है कि सोमवार को उपचुनाव में मतदान के दौरान कैराना सीट पर लगभग 21 प्रतिशत और भंडारा गोंदिया में लगभग 19 प्रतिशत वीवीपेट मशीनों में गड़बड़ी के कारण मतदान बाधित होने की शिकायतें दर्ज की गयी थीं. मशीनों में गड़बड़ी की भारी मात्रा में शिकायतों का हवाला देते हुये सपा नेता रामगोपाल यादव, रालोद अध्यक्ष अजीत सिंह और कांग्रेस के आरपीएन सिंह ने आयोग से चिन्हित मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान कराने की मांग की थी. इसके अलावा भाजपा नेता भूपेन्द्र यादव की अगुवाई में पार्टी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने भी आयोग से वीवीपेट मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुये उचित कार्रवाई करने की मांग की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com