विज्ञापन

सबसे सस्ता पर्सनल लोन दे रहे हैं ये 10 बैंक, जान लीजिए कौन से बैंक से लोन लेना रहेगा फायदेमंद

Personal Loan Interest Rates 2024 : अगर इस त्योहारी सीजन में आप भी पर्सनल लोन लेने का मन बना रहे हैं तो पहले आपको अलग-अलग बैंकों की ब्याज दरों की आपस में तुलना कर लेनी चाहिए. क्योंकि जो बैंक सबसे कम ब्याज दर पर पर्सनल लोन दे रहा हो, उसी से लोन लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.

सबसे सस्ता पर्सनल लोन दे रहे हैं ये 10 बैंक, जान लीजिए कौन से बैंक से लोन लेना रहेगा फायदेमंद
List of Banks Offering Lowest Rates On Personal Loans: पर्सनल लोन की ब्याज दर होम लोन, कार लोन, गोल्ड लोन की तुलना में सबसे ज्यादा होती है.
नई दिल्ली:

Cheapest Personal loan Interest Rates: फेस्टिव सीजन में लोग जमकर खरीदारी करते हैं. इस वजह से इस दौरान पर्सनल लोन लेने वालों की संख्या में इजाफा देखने को मिलता है. हालांकि पर्सनल लोन की ब्याज दर (Personal Loans Interest Rates) होम लोन, कार लोन, गोल्ड लोन की तुलना में सबसे ज्यादा होती है. इसलिए जब बहुत ज्यादा जरूरत हो तब ही पर्सनल लोन (Personal Loan) लेने का ऑप्शन चुनना चाहिए. अगर इस त्योहारी सीजन में आप भी पर्सनल लोन लेने का मन बना रहे हैं तो पहले आपको अलग-अलग बैंकों (Banks) की ब्याज दरों की आपस में तुलना कर लेनी चाहिए. क्योंकि जो बैंक सबसे कम ब्याज दर पर पर्सनल लोन दे रहा हो, उसी से लोन लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.

आपकी आसानी के लिए हम यहां उन 10 बैंकों के बारे में बता रहे हैं, जो पर्सनल लोन पर काफी कम ब्याज दर यानी इंटरेस्ट रेट ऑफर कर रहे हैं.

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank Personal Loan Interest Rates)

देश का सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक HDFC बैंक पर्सनल लोन पर 10.5 फीसदी की ब्याज वसूल रहा है. अगर आप इस बैंक से 5 साल के लिए 5 लाख रुपये का पर्सनल लोन लेते हैं तो आपको EMI के तौर 10747 रुपये हर महीने चुकाने होंगे.


आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank Personal Loan Interest Rates)

ICICI बैंक पर्सनल लोन पर 10.8 फीसदी की दर ऑफर कर रहा है. अगर आप इस बैंक से 5 लाख रुपये का लोन 5 साल के लिए लेते हैं तो EMI के तौर पर 10821 रुपये देने होंगे.

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank (PNB) Personal Loan Interest Rates)

पंजाब नेशनल बैंक पर्सनल लोन पर 10.4 फीसदी की ब्याज दर ऑफर कर रहा है. मान लीजिए अगर आर 5 लाख रुपये का लोन 5 साल के लिए लेते हैं तो EMI के तौर पर 10772 रुपये हर महीने देने होंगे.


केनरा बैंक (Canara Bank Personal Loan Interest Rate)

केनरा बैंक पर्सनल लोन पर 10.95 फीसदी की ब्याज दर पेश कर रहा है. इस बैंक से 5 सालों के लिए 5 लाख का लोन लेने पर EMI के तौर पर 10859 रुपये चुकाने होंगे.


बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra Personal Loan Interest Rates)

बैंक ऑफ महाराष्ट्र पर्सनल लोन पर 10 फीसदी की ब्याज दर ऑफर कर रहा हैं. अगर आप इस बैंक से 5 सालों के लिए 5 लाख रुपये का लोन लेते हैं तो EMI के तौर पर 10624 रुपये हर महीने देने होंगे.

इंडसइंड बैंक  (IndusInd Bank Personal Loan Interest Rate)

इंडसइंड बैंक पर्सनल लोन पर 10.49 फीसदी की ब्याज दर ऑफर कर रहा है. यानी अगर आप बैंक से 5 साल के लिए 5 लाख रुपये का लोन लेते हैं तो EMI के तौर पर 10744 रुपये हर महीने चुकाने होंगे.

पंजाब एंड सिंध बैंक (Punjab & Sind Bank Personal Loan Interest Rates)

पंजाब एंड सिंध बैंक पर्सनल लोन पर 10.75 फीसदी की ब्याज दर ऑफर कर रहा है. इस बैंक से अगर आप 5 सालों के लिए 5 लाख रुपये का लोन लेते हैं तो EMI के तौर पर 10809 रुपये हर महीने चुकाने होंगे.

बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India Personal Loan Interest Rate)

बैंक ऑफ इंडिया पर्सनल लोन पर 10.85 फीसदी की ब्याज दर ऑफर कर रहा है. अगर आप इस बैंक से 5 साल के लिए 5 लाख रुपये का लोन लेते हैं तो EMI के तौर पर 10834 रुपये देने होंगे.

कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank Personal Loan Interest Rate)

कोटक महिंद्रा बैंक पर्सनल लोन पर 10.99 फीसदी की ब्याज दर ऑफर रहा है. इस बैंक से 5 सालों के लिए 5 लाख रुपये का लोन लेने पर EMI के तौर पर हर महीने 10869 रुपये चुकाने होंगे.

IDFC बैंक (IDFC FIRST Bank Personal Loan Interest Rates)

IDFC बैंक भी कोटक महिंद्रा बैंक की तरह पर्सनल लोन पर 10.99 फीसदी की ब्याज दर ऑफर कर रहा है.

आपको बता दें कि बैंक किसी लोन एप्लीकेशन को मंजूर करने से पहले आपकी रीपेमेंट कैपेसिटी, आपके पिछले लिए गए लोन को चुकाने का ट्रैक और इसके अलावा आपका क्रेडिट स्कोर भी देखते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, इन राज्यों में हुआ महंगा, जानें आपके शहर में क्या है रेट
सबसे सस्ता पर्सनल लोन दे रहे हैं ये 10 बैंक, जान लीजिए कौन से बैंक से लोन लेना रहेगा फायदेमंद
Gratuity Calculator: ग्रेच्युटी क्या है, कैसे होती है कैलकुलेट - जानें सब कुछ
Next Article
Gratuity Calculator: ग्रेच्युटी क्या है, कैसे होती है कैलकुलेट - जानें सब कुछ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com