'Covid 19 New Cases Uttar Pradesh' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • Uttar Pradesh | बुधवार अप्रैल 7, 2021 05:31 AM IST
    अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 5,928 नए संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 6,39,928 हो गई है. उन्होंने बताया कि इसी अवधि में 30 संक्रमितों की मौत के बाद जान गंवाने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या 8,924 हो गई है. सोमवार को पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3,999 मामले आए थे.
  • India | सोमवार अप्रैल 5, 2021 10:17 AM IST
    देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं लेकिन जनता जागरुक होती नहीं दिखाई दे रही है. लिहाजा केंद्र से लेकर राज्य तक की सरकारें अब सख्ती से नियमों का पालन करने की तैयारी कर रही हैं. सबसे ज्यादा हालात महाराष्ट्र में बेकाबू हुए हैं, वहां एक दिन में 57 हजार से ज्यादा कोविड संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं, अकेले मुंबई में 11 हजार से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस की चपेट में आए हैं. लिहाजा राज्य ने पुणे शहर में मिनी लॉकडाउन के बाद अब पूरे राज्य में वीकेंड लॉकडाउन ऐलान किया है, जोकि शुक्रवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन लागू रहेग. साथ ही, नाइट कर्फ्यू की भी घोषणा की गई है, जिसके तहत सोमवार से 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. इसके अलावा भी कई राज्यों ने नियमों को सख्त किया है, आइए जानते हैं.
  • India | शनिवार अप्रैल 3, 2021 10:47 AM IST
    COVID-19 Cases in India: भारत में कोरोना के हालात बेकाबू होते दिखाई दे रहे हैं. शनिवार को पिछले 7 महीनों के सर्वाधिक मामले आने के बाद चिंताएं और बढ़ गई हैं.एक्टिव मरीजों की बढ़ती संख्या ने अस्पतालों के सामने भी चुनौतियां खड़ी कर दी हैं. जानकारों का मानना है कि दूसरी लहर में कोरोना ज्यादा खतरनाक है, यहां न सिर्फ संक्रमितों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है बल्कि मृतकों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. शुक्रवार सुबह तक के आंकड़ों के अनुसार देश में लगातार 24वें दिन नए मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई और इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 6,58,909 हो गई है. जो कुल मामलों का पांच प्रतिशत है. मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर में गिरावट आई है. हालात सबसे ज्यादा खराब महाराष्ट्र में हैं. पुणे में एक हफ्ते के लिए 12 घंटों का कर्फ्यू लगाया गया है जोकि आज सुबह 6 बजे से लागू हो गया. कोरोना के इस चुनौतीपूर्ण हालातों को देखते हुए कई शहरों में पूर्ण लॉकडाउन का भी ऐलान किया गया है. तो चलिए जानते हैं देश के कोविड हालातों के बारे में.
  • India | सोमवार अप्रैल 27, 2020 12:21 AM IST
    जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि रविवार को 92 लोगों की जांच रिपोर्ट आई हैं, जिससे 89 लोगों में संक्रमण नहीं होने और तीन के संक्रमित होने की बात सामने आयी. उन्होंने बताया कि जनपद में अब कुल लोग 115 कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं जिनमें से 71 मरीज ठीक होकर अब तक घर जा चुके हैं एवं 44 मरीजों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है.
और पढ़ें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com