DAVIS CUP: भारत ने आईटीएफ से किया आयोजन पाकिस्तान से स्थानांतरित करने का अनुरोध

DAVIS CUP: भारत ने आईटीएफ से किया आयोजन पाकिस्तान से स्थानांतरित करने का अनुरोध

भारतीय टीम का फाइल फोटो

खास बातें

  • 14 व 15 सितंबर को इस्लामाबाद में खेलना है भारत को
  • 55 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगा भारत ??
  • कश्मीर के हालात के बाद पैदा हुआ तनाव
लाहौर:

भारत ने अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) से आगामी डेविस कप को पाकिस्तान से कहीं और आयोजित कराने का आग्रह किया है. पाकिस्तान की टीम को प्रतियोगिता के एशिया-ओसेनिया ग्रुप-आई के टाई में 14 और 15 सितंबर को इस्लामाबाद के पाकिस्तान स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में भारत का सामना करना है. पाकिस्तान का सामना करने के लिए भारतीय टीम की घोषणा पांच अगस्त को होगी. भारत इस टाई को खोलने के लिए 55 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगा.

यह भी पढ़ें: Tennis: सेरेना विलियम्स और राफेल नडाल पहुंचे रोजर्स कप के फाइनल में

भारत ने जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर यह फैसला किया है. अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के अध्यक्ष प्रवीन महाजन ने कहा, "हमने आईटीएफ से तटस्थ स्थान की मांग की है क्योंकि अभी स्थिति तनावपूर्ण है. मेरा मानना है कि मौजूदा हालात को देखते हुए यह एक तार्किक मांग है" 


यह भी पढ़ें: सुरेश रैना का खुलासा, सर्जरी के लिए राजी नहीं हो रहे थे, लेकिन...

एआईटीए दोनों देशों के बीच रुके खेलों संबंधों के बावजूद अपनी एक टीम पाकिस्तान भेजने की तैयारी में था. उधर, पाकिस्तान टेनिस महासंघ के अध्यक्ष सलीम सैफल्लाह खान पहले ही यह कह चुके हैं कि वह आईटीएफ के फैसले का सम्मान करेगा. 

VIDEO:  जानिए कि धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटर क्या सोचते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय टेनिस टीम ने इससे पहले 1964 में डेविस कप के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था, जहां उसने मेजबान टीम को 4-0 से शिकस्त दी थी। पाकिस्तान ने 2006 में मुबई का दौरा किया था, जहां उसे 2-3 से हार मिली थी