विज्ञापन
This Article is From Feb 22, 2016

दिल्ली में 11 जून को अपना पहला पेशेवर खिताबी मुकाबला लडे़ेंगे विजेंदर सिंह !

दिल्ली में 11 जून को अपना पहला पेशेवर खिताबी मुकाबला लडे़ेंगे विजेंदर सिंह !
विजेंदर सिंह (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह का पहला पेशेवर खिताबी मुकाबला 11 जून को यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में हो सकता है और इसे मंजूरी देने वाली संस्था विश्व मुक्केबाजी संगठन (डब्ल्यूबीओ) ने वादा किया है कि यह ऐतिहासिक होगा। पेशेवर मुक्केबाजी में विजेंदर ने अब तक केवल तीन मुकाबले लड़े हैं लेकिन तीनों में उन्होंने नॉकआउट में जीत दर्ज की। वह डब्ल्यूबीओ मिडिलवेट या सुपर मिडिलवेट खिताब के लिये लड़ेंगे। उनके प्रतिद्वंद्वी पर फैसला अगले कुछ सप्ताहों में किया जाएगा।

भारत में 'फाइट करना' विजेंदर के लिए बड़ी बात
विजेंदर के ब्रिटिश स्थित प्रमोटर्स फ्रांसिस वारेन ने कहा, ''यह उसके लिये अपने पहले खिताब के लिये लड़ने का सही समय है। असल में यह निश्चित तौर पर वित्तीय रूप से सही समय है क्योंकि हमारा मानना है कि उसके लिये भारत में लड़ना बहुत बड़ी बात होगी। जून के मुकाबले से पहले उसे ब्रिटेन में तीन फाइट करनी हैं। इनमें से पहली 12 मार्च को लिवरपूल, फिर दो अप्रैल और 30 अप्रैल को होगी। कुछ समय के विश्राम के बाद वह या तो डब्ल्यूबीओ मिडिलवेट या सुपर मिडिलवेट खिताब के लिए लड़ेगा।'' उन्होंने कहा, ''वह (विजेंदर) पिछले कुछ समय से घर से बाहर है और इसलिए यह उसके लिये अच्छा होगा कि वह अपने लोगों के साथ रहे और समय भी बहुत अच्छा है क्योंकि जुलाई अगस्त में ब्रिटेन में बहुत अधिक मुक्केबाजी नहीं होती है।

इसलिए भारत में आयोजित हो रहा यह मुकाबला
 डब्ल्यूबीओ उपाध्यक्ष जान डुग्गन ने कहा कि उनकी संस्था ने भारत के मुक्केबाजी राष्ट्र के रूप में उबरने की संभावना को देखते हुए मुकाबले को मंजूरी देने का फैसला किया। उन्होंने कहा, ''विजेंदर सिंह मशहूर मुक्केबाज है जिसने एमेच्योर स्तर पर इतना कुछ हासिल किया। हमारा मानना है कि वह केवल क्षेत्रीय आधार पर नहीं बल्कि विश्व खिताब के लिये भी क्वालीफाई कर सकता है। 11 जून को शानदार मुकाबला होगा और मुझे पूरा विश्वास है कि यह ऐतिहासिक और रोमांचक होगा।'' मुकाबले का स्थल इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम होगा जिसका आज वारेन और डुग्गन ने दौरा किया। विजेंदर के भारतीय प्रमोटर आईओएस के प्रबंध निदेशक नीरव तोमर ने कहा, ''आईजी स्टेडियम से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। हम 15 से 20 हजार दर्शकों की उम्मीद कर सकते हैं और यह मुकाबले के लिये आदर्श स्टेडियम होगा। यह इस तरह के बड़े मुकाबले के आयोजन के लिये पूरी तरह से तैयार है।''

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
टाइगर वुड्स की कार पलटी, पांव गंभीर रूप से ज़ख्मी, ऑपरेशन हुआ
दिल्ली में 11 जून को अपना पहला पेशेवर खिताबी मुकाबला लडे़ेंगे विजेंदर सिंह !
वर्ल्डकप क्वालीफायर में भारत ने एशियाई चैम्पियन कतर को ड्रॉ पर रोका
Next Article
वर्ल्डकप क्वालीफायर में भारत ने एशियाई चैम्पियन कतर को ड्रॉ पर रोका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com