साइना नेहवाल इस टूर्नामेंट से करेंगी कमबैक, बोलीं- पूरी तरह से हूं तैयार

भारतीय बैडमिंटन संघ ने थॉमस और उबेर कप के लिए दस-दस, जबकि सुदीरमन कप के लिए 12 सदस्यों की टीम घोषित की है. स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal ) और बी साई प्रणीत, भारत की महिला और पुरुष टीम्स को लीड करेंगे

साइना नेहवाल इस टूर्नामेंट से करेंगी कमबैक, बोलीं- पूरी तरह से हूं तैयार

साइना नेहवाल करेंगी कमबैक

भारतीय बैडमिंटन संघ ने थॉमस और उबेर कप के लिए दस-दस, जबकि सुदीरमन कप के लिए 12 सदस्यों की टीम घोषित की है. स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal ) और बी साई प्रणीत, भारत की महिला और पुरुष टीम्स को लीड करेंगे. 9 से 17 अक्टूबर के बीच डेनमार्क में थॉमस और उबेर कप टूर्नामेंट होने जा रहा है. टूर्नामेंट को लेकर अति उत्साहित साइना नेहवाल ने भारत के अपने सोशल माइक्रोब्लॉगिंग ऐप कू के माध्यम से इस बात की पुष्टि की है. पोस्ट के माध्यम से वे कहती हैं, "अब थोड़ा टूर्नामेंट हो जाए, डेनमार्क में उबेर कप के लिए मैं पूरी तरह तैयार हूँ. इस पोस्ट को देखने के बाद फैंस का उत्साह देखते ही बनता है. ढेरों कमेंट्स के बीच एक कमेंट भारत की बेटियों को समर्पित है, जिसमें एक यूजर ने कहा है "देश की बेटी अब तुम जाना, गोल्ड वहाँ से लेकर आना, तुम पर है हम सबको नाज़, बेटियों का ही अब है राज। जय हिन्द, जय हिन्द की बेटी.

बर्मिंघम 2022 में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं लेगी भारतीय हॉकी टीम, इस कारण लिया यह बड़ा फैसला


दरअसल कोविड-19 महामारी के बीच टॉप टीम्स के नाम वापिस लेने के कारण बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने डेनमार्क में होने वाले थॉमस एंड उबर कप टूर्नामेंट को गतवर्ष 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. लेकिन इस वर्ष यह टूर्नामेंट 9 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है, जो 17 अक्टूबर तक चलेगा.

उबेर कप की टीम में साइना नेहवाल, मालविका बंसोड़, अदिति भट्ट, तनसीम मीर, तनीषा क्रैस्टो, रुतापर्णा पांडा, अश्विनी, पोनप्पा, एन सिक्की रेड्डी, गायत्री और टी जॉली शामिल हैं. वहीं थॉमस कप की टीम में बी साई प्रणीत, किदांबी श्रीकांत, किरन जॉर्ज, समीर वर्मा, सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी, ध्रुव कपिला, एमआर अर्जुन, कृष्णा प्रसाद और विष्णु वर्धन शामिल हैं. 

Video: नीरज चोपड़ा ने हैरान करते हुए अब पानी के अंदर जाकर फेंका जेवलिन, बोले- 'ट्रेनिंग शुरू हो गई..'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके साथ ही सुदीरमन कप की पुरुष टीम में श्रीकांत, प्रणीत, सात्विक, चिराग, ध्रुव और अर्जुन, तथा महिला टीम में मालविका, अदिति, तनीषा, रुतुपर्णा, अश्विनी और सिक्की शामिल हैं. साइना नेहवाल की ओलम्पिक में दमदार वापसी ने फैंस के उत्साह को दोगुना कर दिया है. गोल्ड के लिए बढ़ती उम्मीदों के साथ ही यह टूर्नामेंट निश्चित रूप से काफी दिलचस्प होने वाला है.