विज्ञापन
Story ProgressBack

Neeraj Chopra: चोट के कारण नीरज चोपड़ा ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक 2024 एथलेटिक्स मीट में नहीं खेलेंगे

Neeraj Chopra:, दो सप्ताह पहले ट्रेनिंग के दौरान लगी चोट के कारण नीरज चोपड़ा 63वें ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक 2024 एथलेटिक्स मीट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

Read Time: 2 mins
Neeraj Chopra: चोट के कारण नीरज चोपड़ा ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक 2024 एथलेटिक्स मीट में नहीं खेलेंगे
Ostrava Golden Spike 2024 Neeraj Chopra

Neeraj Chopra pulls out of Ostrava Golden Spike event with an injury: दो सप्ताह पहले ट्रेनिंग के दौरान लगी चोट के कारण नीरज चोपड़ा 63वें ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक 2024 एथलेटिक्स मीट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. यह कार्यक्रम 28 मई (मंगलवार) को चेकिया में आयोजित होने वाला है.  आयोजकों ने एक बयान में कहा, "दो सप्ताह पहले ट्रेनिंग के दौरान लगी चोट के कारण, वह ओस्ट्रावा में थ्रो नहीं कर पाएंग." हालांकि उम्मीद है कि नीरज चोपड़ा यूरोप में रहने की उम्मीद है क्योंकि वह 18 जून को तुर्कू, फ़िनलैंड में पावो नूरमी खेलों में प्रतिस्पर्धा करने के लिएउपस्थित होंगे. नीरज पिछले साल भी मांसपेशियों में चोट के कारण इस इवेंट से हट गए थे. 

नीरज की जगह यूरोपियन चैंपियन जर्मनी के जूलेन वेबर ले रहे हैं, जिन्होंने पिछले हफ्ते 88.37 मीटर थ्रो किया था, जो साल का तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. अकुम वाडलेच ने 2023 में 81.93 मीटर के मामूली प्रयास के साथ गोल्डन स्पाइक पुरुषों का भाला फेंक खिताब जीता था.  नीरज ने पिछले हफ्ते दोहा डायमंड लीग में अपने सीज़न की शुरुआत की थी.  जहां वह 88.36 मीटर के अपने अंतिम थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे, जो वर्तमान में उनके करियर का नौवां सर्वश्रेष्ठ अंक है. 

इस महीने की शुरुआत में, नीरज ने भुवनेश्वर में नेशनल फेडरेशन कप सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भी भाग लिया, जहां उन्होंने 82.27 मीटर थ्रो के साथ गोल्ड मेडल हासिल किया. तीन साल पहले ओलंपिक चैंपियन बनने के बाद नीरज पहली बार भारत में किसी कार्यक्रम में भाग ले रहे थे.  आखिरी बार नीरज ने मार्च 2021 में फेडरेशन कप में भारत में प्रतिस्पर्धा की थी, जहां उन्होंने 87.80 मीटर के थ्रो के साथ गोल्ड मेडल जीतने में सफलता हासिल की थी. 

ये भी पढ़े-  मैक्सवेल, ग्रीन, दयाल का कटेगा पत्ता! RCB इन 3 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

ये भी पढ़े-   KKR vs SRH, IPL 2024 Final : आईपीएल फाइनल में किसका चलेगा सिक्का, किस टीम का पलड़ा है भारी, कौन होगा X Factor, जानें सबकुछ

ये भी पढ़े-  फाइनल मैच बारिश के कारण रद्द हुआ तो कौन सी टीम बनेगी चैंपियन, जानें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सुनील छेत्री के संन्यास से खेल जगत हुआ गमगीन, एक नजर में पढ़ें किसने क्या कहा
Neeraj Chopra: चोट के कारण नीरज चोपड़ा ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक 2024 एथलेटिक्स मीट में नहीं खेलेंगे
Dipa Karmakar becomes first Indian gymnast to win gold in Asian Senior Championships
Next Article
दीपा करमाकर ने इतिहास रचा, एशियाई सीनियर चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय बनीं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;