विज्ञापन

Manu Bhaker Video: "तेनु काला चश्मा जचदा है ..", मनु भाकर के डांस ने लूटी महफिल

Manu Bhaker Dances On 'Kala Chashma viral: स्कूली बच्चों के एक कार्यक्रम में मनु ने छात्रा के आग्रह करने पर 'काला चश्मा'  गाने पर डांस किया. जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

Manu Bhaker Video:  "तेनु काला चश्मा जचदा है ..", मनु भाकर के डांस ने लूटी महफिल
Manu Bhaker Dances Viral:

Manu Bhaker Dances video on 'Kala Chashma' Song viral: पेरिस ओलंपिक में भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाने वाली  मनु भाकर ने एक प्रोग्राम में काला चश्मा गाने पर जमकर डांस किया है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. वीडियो में मनु का अंदाज फैन्स को खूब पसंद आ रहा है.  स्कूली बच्चों के एक कार्यक्रम में मनु ने छात्रा के आग्रह करने पर 'काला चश्मा'  गाने पर डांस किया. जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

भारतीय शूटर मनु भाकर ओलंपिक के एक ही संस्करण में दो व्यक्तिगत मेडल जीतने वाली स्वतंत्र भारत की पहली एथलीट बनकर इतिहास रच दिया. भाकर ने पेरिस ओलंपिक 2024 में शानदार प्रदर्शन किया और सरबजोत सिंह के साथ महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा और 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाबी पाई थी.  इसके अलावा 25 मीटर महिला पिस्टल में मनु मेडल जीतने से चूक गईं थी और चौथे स्थान पर रहीं. ओलंपिक से  वापस आने के बाद से ही मनु इन दिनों काफी चर्चा में हैं.  

मनु ने ‘वेलाम्मल नेक्सस स्कूल' में आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘‘ टोक्यो ओलंपिक में निराशा मिलने के बाद मेरे लिए फिर से आत्मविश्वास हासिल करना काफी मुश्किल था, मैं उस समय विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर थी लेकिन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी थी.

Latest and Breaking News on NDTV

उन्होंने कहा, ‘‘मैं विफलता के बाद सफलता के स्वाद को जानती हूं। खेलों की यही खूबसूरती है. आप एक प्रतियोगिता में हारते है तो दूसरे में जीतते है. लेकिन ऐसा तभी होगा जब आप लगातार कड़ी मेहनत करना जारी रखेंगे.''

मनु ने युवा छात्रों से खेल को करियर विकल्प के रूप में अपनाने की सलाह देने के साथ ‘बड़े सपने देखने' और ‘कड़ी मेहनत' पर जोर दिया. उन्होंने कहा, ‘‘लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, हमें बहुत कड़ी मेहनत और प्रयास करना चाहिए. यह हमेशा किसी बड़े लक्ष्य के साथ शुरू नहीं होता है, आपको इसे हासिल करने के लिए निरंतर काम करते रहना होता है.''

उन्होंने कहा, ‘‘ आप अगर बड़े सपने देख सकते हैं, तो आप बड़ा हासिल कर सकते हैं। इसलिए, हमेशा बड़े सपने देखने से शुरुआत करें. मनु ने कहा, ‘‘मैं हमेशा अपने आप से कहती हूं कि चाहे मैं किसी भी प्रतियोगिता में जीतूं या हारूं, मैं हमेशा अपना मनोबल बनाये रखूंगी.''

मनु ने कहा, ‘‘मेरी प्रेरणा मेरी मां से मिली... उन्होंने मुझे वैसा बनाया जैसी मैं आज हूं.  माता-पिता के समर्थन के बिना, एक बच्चा बहुत कुछ नहीं कर सकता.''  (भाषा के इनपुट के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Paralympic 2024: सत्य प्रकाश सांगवान होंगे शेफ डी मिशन, भारत के अब तक के सबसे बड़े दल का करेंगे नेतृत्व
Manu Bhaker Video:  "तेनु काला चश्मा जचदा है ..", मनु भाकर के डांस ने लूटी महफिल
Who will be the next goalkeeper of the Indian hockey team after  after PR Sreejesh These three names came forward
Next Article
PR Sreejesh के बाद कौन होगा भारतीय हॉकी टीम का अगला गोलकीपर, ये नाम आए सामने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com