विज्ञापन
Story ProgressBack

HOCKEY: पाकिस्तान ओलंपिक क्वालीफायर्स में न्यूजीलैंड से हारा, तो कोच ने उठा दिए अंपायरिंग को लेकर सवाल

ओमान में एफआईएच ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जर्मनी से 0-4 से हारने के बाद पाकिस्तान को तीसरे स्थान के क्लासीफिकेशन मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी शिकस्त झेलनी पड़ी.

Read Time: 15 mins
HOCKEY: पाकिस्तान ओलंपिक क्वालीफायर्स में न्यूजीलैंड से हारा, तो कोच ने उठा दिए अंपायरिंग को लेकर सवाल
पाकिस्तान हॉकी टीम की फाइल फोटो
कराची:

पाकिस्तान हॉकी टीम के मुख्य कोच शहनाज शेख ने एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के लिए ‘पक्षपातपूर्ण' और ‘खराब' अंपायरिंग को जिम्मेदार ठहराया है जिससे टीम की पेरिस खेलों में जगह बनाने की उम्मीद खत्म हो गई. ओलंपियन शहनाज ने स्वदेश लौटने पर दावा किया कि पाकिस्तान खराब अंपायरिंग के कारण न्यूजीलैंड से 2-3 से हार गया. उन्होंने कहा, ‘अगर खराब अंपायरिंग नहीं होती तो हम मैच जीतने की स्थिति में थे.' ओमान में एफआईएच ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जर्मनी से 0-4 से हारने के बाद पाकिस्तान को तीसरे स्थान के क्लासीफिकेशन मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी शिकस्त झेलनी पड़ी. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराकर पेरिस ओलंपिक खेलों में जगह बनाई. चैंपियंस ट्रॉफी 2014 फाइनल से पहले सीनियर टीम को कोचिग दे चुके शहनाज ने कहा कि टीवी अंपायर और मैदानी अंपायर ने कई बार गलतियां कीं.

Advertisement

यह भी पढ़ें: '6,6, 6, 6, 6, 6,6, 6, 6, 6, 6, 6' ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का T20 में आया भूचाल, 57 गेंद 140 रन ठोक मचाई खलबली

Advertisement

Advertisement

हम ऐसी पिचों के आदी नहीं, इंग्लिश पेसर बोले

उन्होंने कहा, ‘उन्होंने न्यूजीलैंड को दूसरे क्वार्टर में बराबरी हासिल करने का मौका दिया और जब हमने अंपायर से रेफरल मांगा तो उन्होंने कहा कि गोल होने के समय उस निश्चित स्थान पर कोई कैमरा नहीं था इसलिए टीवी अंपायर के पास जाने का कोई मतलब नहीं है.' शहनाज ने कहा कि वह विरोध करने और रेफरल मांगने के लिए तकनीकी निदेशक के पास भी गए लेकिन पता चला कि वह न्यूजीलैंड से है.

Advertisement

उन्होंने सवाल किया, ‘आप किसी ऐसे देश से निदेशक को कैसे नियक्त कर सकते हैं जो मैच में शामिल है.' शहनाज ने इस बात पर भी अफसोस जताया कि मैच में कई बार अंपायरों ने गलतियां की और इसका खामियाजा पाकिस्तान टीम को भुगतना पड़ा. पाकिस्तान के लगातार तीसरी बार ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहने से पूरा हॉकी समुदाय निराश और हताश है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
FOOTBALL: भारत ने जड़ी हार की हैट्रिक, एशिया कप में सीरिया से भी हारकर बाहर हुआ
HOCKEY: पाकिस्तान ओलंपिक क्वालीफायर्स में न्यूजीलैंड से हारा, तो कोच ने उठा दिए अंपायरिंग को लेकर सवाल
Rohan Bopanna Creates RECORD Becomes Oldest First-Time World No. 1 With Maiden Semifinal In Australian Open Men’s Doubles
Next Article
Rohan Bopanna ने रचा इतिहास, विश्व नंबर-1 रैंकिंग पाने वाले सबसे उम्रदराज टेनिस खिलाड़ी बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;