मुरैना में जमीन विवाद में भतीजे की हत्या, ताबड़तोड़ फायरिंग में 3 अन्य घायल

मुरैना में ज़मीन विवाद को लेकर दो परिवारों में लड़ाई होने के बाद एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर जमकर फायरिंग की. जिसमें एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई और तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं. वहीं घटना में शामिल सभी हमलावर फरार हैं.

मुरैना में जमीन विवाद में भतीजे की हत्या, ताबड़तोड़ फायरिंग में 3 अन्य घायल

प्रतीकात्मक फोटो

मुरैना:

मध्य प्रदेश के मुरैना में ज़मीन को लेकर हुए विवाद में हमलावरों ने चार लोगों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं तीन लोगों की हालत गंभीर है जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. मामले में पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से सभी आरोपी फरार हैं. 

दरअसल, जिले के रिठौरा थाना क्षेत्र के अरदोनी गांव के राजाराम गुर्जर का अपने चचेरे भाई जयसिंह से पुराना विवाद चला आ रहा था. यह विवाद खेत की मेड़ को लेकर था. दोनों परिवार एक दूसरे पर मेड़ तोड़ने का आरोप लगा रहे थे. दो दिन पहले दोनों में विवाद के बाद हल्की मारपीट हुई. इससे आक्रोशित होकर जय सिंह और उसके परिजन बीती रात करीब 12 बजे हथियारों के साथ राजाराम के घर पहुंचे. 

जर्जर है सवाई माधोपुर के कुतलपुरा माध्यमिक विद्यालय की हालत, भवन के बाहर पढ़ने को मजबूर बच्चे

जिसके बाद हमलावरों ने राजाराम और उसकी पत्नी अनारदेवी, उनके रिश्तेदार शैलेन्द्र और बेटे जयवीर पर ताबड़तोड़ हमला करते हुये गोलियां चलाईं. कुछ हमलावरों ने कुल्हाड़ी से परिवार पर हमला किया. इससे चारों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. आस-पास के लोगों ने इस घटना की जनकारी पुलिस को दी, सूचना मिलने पर पुलिस जब तक मौके पर पहुंची तब तक घटना में शामिल सभी हमलावर फरार हो चुके थे. 

पुलिस ने घर में बेसुध पड़े घायलों को नूराबाद चिकित्सालय पहुंचाया, लेकिन जयवीर सिंह की हालत काफी गंभीर थी जिसके चलते उसे मुरैना चिकित्सालय के बाद ग्वालियर भेज दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. वहीं, नूराबाद से ग्वालियर भेजे गए घायल राजाराम, अनारदेवी और शैलेन्द्र की स्थिति गंभीर बनी हुई है. 

सवाई माधोपुर: 16 घंटे बाद ईसरदा डैम में डूबे व्यक्ति का शव बरामद, नहाने के दौरान हुआ हादसा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बहरहाल, पुलिस ने राजाराम के बेटे रामचरण की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है. दोनों परिवार सामान्य बताए गए हैं, घायल राजाराम के परिवार के पास 30 बीघा जमीन बताई जा रही है, वहीं आरोपियों के पास 15 से 20 बीघा जमीन है. वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. रायसिंह नरवरिया ने बताया कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. सूचना मिलने पर आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दी जा रही है.