MP उपचुनाव से पहले कांग्रेस को झटका; एक और विधायक ने दिया इस्तीफा, थामा BJP का दामन

विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद विधायक राहुल लोधी ने राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया.

MP उपचुनाव से पहले कांग्रेस को झटका; एक और विधायक ने दिया इस्तीफा, थामा BJP का दामन

मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक ने दिया इस्तीफा

भोपाल:

मध्य प्रदेश में कांग्रेस (Congress) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मध्य प्रदेश कांग्रेस और शीर्ष नेता पूरी तैयारी के साथ उपचुनाव (MP Bypolls) के लिए जुटे हुए हैं. इस बीच, कांग्रेस को एक और झटका लगा है. दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल लोधी (Rahul Lodhi) ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिय़ा है. प्रोटम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने राहुल सिंह का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले वह चौथे विधायक हैं. विधानसभा में कांग्रेस के पास 87 विधायक बचे हैं.  

विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद विधायक राहुल लोधी ने राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया. इससे पहले, जुलाई में मंधाता से नारायण पटेल, बड़ा मलहरा से प्रद्युम्न सिंह लोधी और नेपानगर से विधायक सुमित्रा देवी कासडेकर ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था और बाद में बीजेपी में शामिल हो गए थे. 


इस साल मार्च में पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के करीबी 22 कांग्रेस विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद 15 महीने तक चली कमलनाथ (Kamal Nath) की अगुवाई वाली सरकार गिर गई थी. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान फिर से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर काबिज हुए. बता दें कि मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. 

वीडियो: मध्यप्रदेश में 3 नवंबर को 28 सीटों पर उपचुनाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com