भाजपा की ऐतिहासिक जीत में इन नेताओं के नाम रही सबसे बड़ी जीत, 'मोदी की आंधी' में उड़ गई कांग्रेस

Lok Sabha Election Results 2019: Narendra Modi की ‘प्रचंड लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद, हिंदू गौरव और ‘नये भारत' के मुद्दों पर लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके लगातार दूसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है.

भाजपा की ऐतिहासिक जीत में इन नेताओं के नाम रही सबसे बड़ी जीत, 'मोदी की आंधी' में उड़ गई कांग्रेस

भाजपा की ऐतिहासिक जीत में इन नेताओं के नाम रही सबसे बड़ी जीत.

Lok Sabha Election Results 2019: देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  की ‘प्रचंड लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद, हिंदू गौरव और ‘नये भारत' के मुद्दों पर लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके लगातार दूसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है. मोदी की आंधी में कांग्रेस कुछ खास नहीं कर पाई. यहां तक की वो 100 सीटें तक नहीं निकाल पाई. भाजपा का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के गृह राज्य गुजरात में लोकसभा की सभी 26 सीटें जीती हैं. बीजेपी ने यहां 2014 लोकसभा चुनाव का अपना प्रदर्शन दोहराया.

Election Results 2019: मोदी लहर में भी संबित पात्रा समेत बीजेपी के ये बड़े नेता नहीं जीत पाए चुनाव, नतीजे कर देंगे हैरान

cr patil

लोकसभा चुनाव 2019 में कई ऐसे प्रत्याशी हैं जिन्होंने ज्यादा मार्जिन से जीत हासिल की है. गुजरात की नवसारी सीट से बीजेपी से सीआर पाटिल खडे़ हुए थे. भाजपा के नवसारी उम्मीदवार सी आर पाटील की 6.89 लाख के अंतर से जीत अभी तक 26 सीटों पर सबसे बड़े अंतर से जीत है. वो रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए. 2014 लोकसभा चुनाव में गोपीनाथ मुंडे की बेटी प्रीतम मुंडे ने 6.96 लाख वोटों से जीत हासिल की थी. पाटील नवसारी से 2014 में 5.58 लाख वोट से जीते थे. 

Election Results 2019: PM मोदी से मुलाकात के बाद बोले मुरली मनोहर जोशी- जो पेड़ लगाया था अब वह फल देने लगा

e863bs1

बीजेपी ने गुजरात के साथ-साथ राजस्थान, दिल्ली और मध्यप्रदेश में शानदार प्रदर्शन किया और कांग्रेस का सूपड़ा साफ करने में सफल रही. हरियाणा की करनाल लोकसभा सीट से बीजेपी से संजय भाटिया खड़े थे. वो 6.56 लाख वोट से जीते. फरीदाबाद से बीजेपी के कृष्ण पाल खड़े थे. उन्होंने 6.38 लाख वोट से जीत हासिल की. राजस्थान से भिलवाड़ा सीट से सुभाष चंद्र बहेरिया ने 6.12 लाख वोट से जीत हासिल की. 

जम्मू-कश्मीर में BJP लहर में निकाली पूर्व मुख्यमंत्री ने सीट, जीत के बाद ऐसे किया डांस, देखें VIDEO

मध्यप्रदेश में लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की इंदौर सीट से इस बार शंकर लालवानी को खड़ा किया था. उन्होंने 5.47 लाख वोट से जीत हासिल की. विदीशा से पहली बार रमाकांत भार्गव खड़े हुए थे. इससे पहले यहां सुषमा स्वराज सांसद थीं. रमाकांत भार्गव ने यहां से 5.03 लाख वोट से जीत हासिल की. होशंगाबाद से उदय प्रताप सिंह खड़े हुए थे. उन्होंने भी 5.53 लाख वोट से जीत हासिल की. 

Election Results 2019: इस लोकसभा चुनाव में कुल कितने मुसलमान सांसद बने? जानें कुछ रोचक आंकड़े

uarlogm8

दिल्ली से बीजेपी से खड़े हुए हंस राज हंस और परवेश वर्मा ने 5 लाख से ज्यादा वोट से जीत हासिल की. राजस्थान के चित्तोड़गढ़ से बीजेपी के सीपी जोशी ने 5.76 से जीत हासिल की तो वहीं जयपुर से दिया कुमारी 5.51 लाख से जीतीं. गाजियाबाद से खड़े हुए बीजेपी से खड़े वीके सिंह ने 5 लाख से ज्यादा वोट पाकर जीत हासिल की. 

पिता मुलायम सिंह यादव की यह बात न मानकर अखिलेश यादव ने सपा को पहुंचा दिया इस हालत में

सूरत में भाजपा के दर्शना जरदोश 5.48 लाख वोट से जीते. उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार अशोक पटेल को हराया. वडोदरा में भाजपा उम्मीवार रंजन भट कांग्रेस के प्रशांत पटेल से 5.84 लाख से अधिक वोट मिले. छोटाउदेपुर से भाजपा उम्मीदवार गीताबेन रठावा ने कांग्रेस उम्मीदवार रंजीतसिंह राठवा को 3.77 लाख वोट से हराया. राजकोट से भाजपा उम्मीदवार मोहन कंडूरिया ने कांग्रेस के ललित कगाथारा को 3.68 लाख वोट से हराया.

India Election results 2019 Live Update: प्रचंड जीत के बाद लालकृष्ण आडवाणी से मिले PM मोदी और अमित शाह

जामनगर में भाजपा उम्मीदवार पूनम मडाम ने कांग्रेस उम्मीदवार मुलू कंडोरिया को 2.36 लाख से अधिक वोट से हराया. बारडोली में भाजपा उम्मीदवार प्रभु वसावा ने कांग्रेस उम्मीदवार तुषार चौधरी को 2.15 लाख वोट से हराया. भाजपा के मितेश पटेल आणंद से जीते. उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार एवं केंद्रीय मंत्री भरत सोलंकी को 1.97 लाख वोट से हराया.

प्रचंड बहुमत मिलने के बाद पीएम मोदी ने लिया आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से आशीर्वाद, शाह भी रहे साथ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमेठी में हार की खबर के बाद वायनाड लोकसभा क्षेत्र से राहुल गांधी के लिए राहत वाली खबर है. वह वायनाड से सीपीआई के पीपी सुनीर को 4,31,770 मतों से हरा कर विजयी घोषित हुए हैं. राहुल गांधी को कुल 7,06,367 वोट, सुनीर को 2,74,597 वोट और तीसरे नंबर पर रहे बीडीजेएस के तुषार वेल्लापल्ली को 78,816 वोट मिले हैं.