Breakfast में इस जूस को जरूर पिएं, पूरे दिन रहेंगे एनर्जेटिक और पॉजिटिव

हम आपको यहां पर कुछ ऐसे जूस (Juice benefits) के बारे में बताने वाले हैं जिसको नाश्ते में जरूर पीना चाहिए. इसके पोषक तत्व (nutrients food in breakfast) आपको पूरे दिन ऊर्जावान रखेंगे साथ ही सकारात्मक भी रखेंगे. 

Breakfast में इस जूस को जरूर पिएं, पूरे दिन रहेंगे एनर्जेटिक और पॉजिटिव

आप पेट की चर्बी (belly fat) गलानी चाहती हैं तो फिर इसका सेवन रोज करें.

Juice in breakfast : कुछ लोग को सही जानकारी नहीं होती है जिसके चलते वो नाश्ते (best food in breakfast) में किसी भी फल का जूस पी लेते हैं, जिसका बुरा असर सेहत पर पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे जूस (Juice benefits) के बारे में बताने वाले हैं जिसको नाश्ते में जरूर पीना चाहिए. इसके पोषक तत्व (nutrients food in breakfast) आपको पूरे दिन ऊर्जावान रखेंगे साथ ही सकारात्मक (juice for energy) भी रखेंगे. 

आंवले के जूस से स्किन से जुड़ी परेशानियां हो जाएंगी छूमंतर, यहां जानिए बनाने का आसान तरीका

ब्रेकफास्ट में कौन सा जूस पिएं 

- गाजर का जूस (carrot juice) नाश्ते में जरूर पीना चाहिए. इससे आपकी स्किन, बाल और आंख तीनों की सेहत अच्छी होती है. इससे आप पूरे दिन एनर्जेटिक रहेंगे. इससे आपका पीएच लेवल बैलेंस रहता है.

vhgo53e

- चुकंदर का जूस भी नाश्ते में अच्छा माना जाता है. इससे आपके शरीर में खून का लेवल अच्छा बना रहता है. इससे मेटाबॉलिज्म मजबूत होता है. साथ ही आप पूरे दिन एनर्जेटिक रहते हैं. चेहरे पर भी ग्लो बना रहता है. 

- हरी सब्जियों (vegetable juice benefits) का जूस आपके लिए सुबह पीना अच्छा माना जाता है.  इसके एंटीऑक्सीडेंट्स, हड्डियों को स्वस्थ रखते हैं और मासंपेशियों को मजबूत करते हैं. इससे पेट साफ रहता है. 

r1nv99b8

- आपको बता दें कि सेब के जूस में उच्च मात्रा में पानी और फाइबर होता है, जो मोटापे (weight loss) को घटाने में सहायता करता है. आप पेट की चर्बी (belly fat) गलानी चाहती हैं तो फिर इसका सेवन रोज करें. यहां तक कि सेब दिल के मरीजों के लिए बहुत अच्छा माना जाता है.

eegp8vp8

- अनार के जूस (Pomegranate) का भी सेवन कर सकते हैं. यह भी आपके बाल, स्किन और आंख की सेहत को बेहतर रखेगा. यह आपके स्किन पर पिंक ग्लो लाने का काम करेगा.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सगाई में न्यूली एंगेज्ड कपल परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा ने किया Kiss

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com