आंवले के जूस से स्किन से जुड़ी परेशानियां हो जाएंगी छूमंतर, यहां जानिए बनाने का आसान तरीका

Amla ke fayde : जब भी चेहरे पर झुर्रियां और फाइन लाइन नजर आती हैं ब्यूटी एक्सपर्ट आंवले के सेवन करने का सुझाव जरूर देते हैं. ऐसे में आज हम आपको इसका रस कैसे बनाएं उसके बारे में बताएंगे ताकि आप इसके लाभ पा सकें.

आंवले के जूस से स्किन से जुड़ी परेशानियां हो जाएंगी छूमंतर, यहां जानिए बनाने का आसान तरीका

Urine infection से बचाव के लिए भी आंवले का सेवन किया जाता है. वहीं, Amla अपच की भी समस्या से राहत दिलाता है.

Amla juice benefits : आंवले का मुरब्बा, कैंडी, चटनी या फिर आचार हो यह सब कुछ खाने में बहुत स्वादिष्ट लगता है. खास बात यह है कि इसकी स्वाद के साथ यह सेहत को भी बेहतर रखता है. स्किन और बाल से जुड़ी परेशानी में तो इसका रस रामबाण साबित होता है. इसलिए जब भी चेहरे पर झुर्रियां और फाइन लाइन नजर आती हैं और बाल झड़ने लगते हैं ज्यादा तो ब्यूटी एक्सपर्ट इसका सेवन करने का सुझाव जरूर देते हैं. ऐसे में आज हम आपको इसका रस कैसे बनाएं उसके बारे में बताएंगे ताकि आप इसके लाभ पा सकें.

आंवले का रस कैसे बनाएं

  • सबसे पहले तो आप 4 से 5आंवले को अच्छे से धोकर काटकर बीज बाहर निकाल लीजिए. फिर मिक्सर ग्राइंडर में 2 कप पानी, शहद 3 टेबल स्पून, काली मिर्च पाउडर, नमक स्वादानुसार डालकर पीस लीजिए.  इसके बाद छन्नी से छानकर फ्रिज में रख दीजिए. उसके बाद सिप करके इसे पिएं. 
  • इससे आपको स्किन संबंधित समस्या जैसे झुर्रियां, फाइन लाइन, मुंहासे कभी नहीं होगी. इससे बाल की भी सेहत अच्छी बनी रहती है. बता दें कि आंवला का सेवन लोग आंख की रोशनी बूस्ट करने और झड़ते और टूटते बालों को रोकने और चेहरे पर चमक लाने के लिए करते हैं. यह विटामिन सी से भरपूर होता है इसलिए ये इन तीनों समस्याओं से राहत दिलाता है.

  • यूरिन इंफेक्शन से बचाव के लिए भी आंवले का सेवन किया जाता है. वहीं, आंवला अपच की भी समस्या से राहत दिलाता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सगाई में न्यूली एंगेज्ड कपल परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा ने किया Kiss

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com