Weight Loss Drink: बढ़ा हुआ वजन तेजी से कम कर सकती है यह खास ड्रिंक, बस करना होगा रात में इसका सेवन

Weight Loss Drink: रात के समय इस ड्रिंक को पीने पर वजन तेजी से कम होने लगता है. 5 मिनट से भी कम समय में बन जाने वाली इस ड्रिंक को बनाकर आप भी पी सकते हैं. 

Weight Loss Drink: बढ़ा हुआ वजन तेजी से कम कर सकती है यह खास ड्रिंक, बस करना होगा रात में इसका सेवन

How To Lose Weight: इस ड्रिंक को पीने पर कम होने लगेगा वजन. 

Weight Loss: वजन घटाने के लिए खानपान पर खासतौर से ध्यान दिया जाता है. हम जो कुछ खाते-पीते हैं उसका सीधा असर हमारे शरीर और सेहत पर पड़ता है. लेकिन, वजन कम करने के लिए पूरी तरह से डाइटिंग करना आसान काम नहीं है पर कुछ हद तक खाने-पीने में बदलाव करके भी वजन घटाने की कोशिश की जा सकती है. यहां ऐसी ही एक ड्रिंक का जिक्र किया जा रहा है जिसे रात के समय पीने पर फैट बर्न (Fat Burn) होने में मदद मिल सकती है. यह ड्रिंक है ग्रीन टी. वेट लॉस में ग्रीन टी (Green Tea) किस तरह कारगर है और इसका शरीर पर कैसा असर दिखता है जानिए यहां. 

हाथ-पैर हैं पतले लेकिन बाहर निकलता जा रहा है पेट, तो यहां दिए देसी उपाय कर सकते हैं आपका Belly Fat कम 

वजन घटाने के लिए ग्रीन टी | Green Tea For Weight Loss 

ग्रीन टी हेल्दी ड्रिंक्स में गिनी जाती है, लेकिन यह सिर्फ हेल्दी ही नहीं बल्कि वजन घटाने में बेहद असरदार भी है. ग्रीन टी में विटामिन और खनिज पाए जाते हैं और यह एक लो कैलोरी ड्रिंक है जो मेटाबॉलिज्म को दुरुस्त रखती है और शरीर की फैट बर्न करने की क्षमता को बढ़ाती है. हालांकि, आपको तेजी से वजन घटाने के लिए सिर्फ ग्रीन टी पर ही निर्भर नहीं रहना होगा बल्कि थोड़ी बहुत एक्सरसाइज और वॉक आदि भी करें जिससे आपका वजन घटाने का प्रोसेस बूस्ट हो सके. 

fbfas3hg

ग्रीन टी में कई एंटी-ऑक्सीडेंट्स भी होते हैं जो शरीर को फ्री रेडिक्ल्स से होने वाले डैमेज से भी बचाते हैं. इसके अलावा, इसमें बीटा-कैरोटीन होते हैं जो सेहत को अच्छा रखता है और केटेचिन होता है जो मेटाबॉलिज्म बूस्ट करने और वजन कम करने में मदद करता है. ग्रीन टी पीने पर शरीर का मेटाबॉलिक रेट (Metabolic Rate) बढ़ता है, फैट ऑक्सीडेशन बढ़ता है और इंसुलिन एक्टिविटी बेहतर होती है. 

Jawed Habib का यह आयुर्वेदिक नुस्खा क्या आपको पता है, अगर आजमा लिया तो बाल हो जाएंगे घने और चमकदार

रात में पीने के अलावा ग्रीन टी सुबह के समय या लंच में भी पी जा सकती है. अगर रात के समय ग्रीन टी पी रहे हैं तो इसे खाना खाने के आधे घंटे बाद पिएं. 

ये ड्रिंक्स भी हैं फायदेमंद 

रात में ग्रीन टी पीने के अलावा आप और भी कुछ ड्रिंक्स बनाकर पी सकते हैं. आधा चम्मच अजवाइन (Ajwain) को डेढ़ गिलास पानी में उबालें. जब पानी पककर एक गिलास बराबर रह जाए तो इसे छानकर गिलास में निकाल लें. खाना खाने के आधे घंटे बाद इस पानी को भी वजन घटाने के लिए पिया जा सकता है. 

4en1a9o8


खाना खाने के बाद सौंफ का पानी बनाकर भी पिया जा सकता है. एक गिलास पानी में सौफ के दाने डालकर पकाएं और छानकर पी लें. पाचन के लिए भी यह फायदेमंद साबित होता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

वेब सीरीज 'सास-बहू और फ्लेमिंगो' है बहुत मसाला शो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com