Weight Loss Drink : रोजाना गाजर के साथ इन चीजों को मिलाकर पीएंगे, तो वजन कम होने के साथ त्वचा करेगी ग्लो

सर्दियों में अगर आप रोजाना गाजर, चुकंदर सहित इन चीजों का सेवन करेंगे तो आप हर तरह की बीमारियों से तो दूर रहेंगे ही साथ ही आपका वजन (weight loss) भी कंट्रोल में रहेगा.

Weight Loss Drink : रोजाना गाजर के साथ इन चीजों को मिलाकर पीएंगे, तो वजन कम होने के साथ त्वचा करेगी ग्लो

Weight loss drinks : यह जूस पीने से आपका वजन तो कम होगा ही, साथ ही आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी.

नई दिल्ली :

Drink Weight Loss Juice : सर्दी शुरू हो चुकी है. और मौसम बदलते ही तरह तरह की सब्जियां और फल मार्केट में मिलने लगे हैं. आप  खुद को हेल्दी रखना चाहते हैं तो हरी सब्जियों के अलावा फलों का भी अधिक सेवन करना चाहिए. फलों की बात करें तो चुकंदर, गाजर, संतरा अधिक मात्रा में मिलने लगते हैं इस मौसम में. आप चाहे तो इन्हें अपनी डाइट में शामिल करके हर बीमारी से कोसों दूर कर सकते हैं. बता दें कि सेब, संतरा, चुकंदर और गाजर एंटी ऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर वाले फल हैं. इसका रोजाना सेवन करने से आपका मेटाबॉलिज्म बूस्ट तो होगा ही, साथ ही इनके सेवन से आपका वजन भी कम (weight loss) होने लगेगा. इसके अलावा आपकी इम्यूनिटी भी बूस्ट होगी और आपके बाल और स्किन हमेशा हेल्दी दिखेंगे. आप चाहे तो सभी चीजों को साफ करके छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर जूस निकाल लें. इसके बाद रोजाना सुबह यह जूस लें.

गाजर के साथ मिलाकर पीएं ये चीजें, मिलेगा बहुत फायदा |

Drink these things mixed with carrot juice, and get benefits

गाजर

इसमें कैलोरी, प्रोटीन, वसा, कार्ब्स, फाइबर, विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन के और पोटेशियम काफी मात्रा में मौजूद होते हैं. इसका सेवन करने से आपकी आंखें तेज होती हैं. इसके साथ ही यह इम्यूनिटी बूस्ट करने में मदद भी करता है, साथ ही ब्लड प्रेसर, ब्लड शुगर को भी कंट्रोल करने में काफी हद तक कारगर है. वहीं सर्दियों के मौसम में रोजाना इसका सेवन करने से आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी. साथ ही आपकी त्वचा संबंधी हर बीमारी से आपको छुटकारा भी मिल जाएगा.

चुकंदर

चुकंदर को सुपरफूड माना गया है. इसमें पाया जाने वाला नाइट्रेट आपके दिमाग में रक्त प्रवाह बढ़ाने के साथ-साथ आपकी मांसपेशियों को मजबूत बनाता है. इसके अलावा यह वजन कम करने और ब्लड प्रेशर को ठीक करने में भी मदद करता है.

सेब

वैसे सेब को सुपरफूड माना जाता है. रोजाना सुबह-सुबह एक सेब का सेवन करने से आप कई खतरनाक बीमारियों से खुद को हमेशा के लिए बचा सकते हैं. इसमें पाए जाने वाले मिनरल्स, विटामिन्स और एंटी ऑक्सीडेंट आपके दिल, किडनी वगैरह को हेल्दी रखने के साथ-साथ अस्थमा के मरीजों के लिए बहुत फायदेमंद है.

संतरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


संतरे का जूस सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है. इसमें कम कैलोरी होने के साथ ही अधिक मात्रा में फाइबर पाया जाता है. इसके साथ ही विटामिन सी से भरपूर संतरा आपकी आंखों का ख्याल रखने के साथ इम्यूनिटी को भी बूस्ट करता है. रोजाना संतरे का सेवन करने से ब्लड प्रेशर कंट्रोल में तो रहता ही है. साथ ही ये सर्दी-जुकाम से भी बचाव करता है.