रात में दूध पीने की बजाए पिएं इस हरे ड्रिंक को, फैट बर्न करने के साथ मेटाबॉलिज्म करेगा बूस्ट

Green tea benefits : इस हरी चाय में विटामिन ए, विटामिन ई, विटामिन B5, विटामिन के, राइबोफ्लेविन, थायमीन, मैंगनीज, पोटैशियम, कॉपर, आयरन, ऑक्सीडेंट, पॉलीफेनॉल पाए जाते हैं जो शरीर को कई तरीके से लाभ पहुंचाते हैं.

रात में दूध पीने की बजाए पिएं इस हरे ड्रिंक को, फैट बर्न करने के साथ मेटाबॉलिज्म करेगा बूस्ट

Green tea को आप डिनर के एक दो घंटे बाद पिएं इससे वजन घटाने में आसानी होगी.

Fat burn tips : रात में अगर आप दूध पीना पसंद करती हैं, तो फिर आप आज आपको एक हरे ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप अपने मेटाबॉलिज्म को और वजन को घटा सकती हैं. असल में हम बात कर रहे हैं ग्रीन टी (green tea ke fayde kya hain) की. इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व विटामिन ए, विटामिन ई, विटामिन B5, विटामिन के, राइबोफ्लेविन, थायमीन, मैंगनीज, पोटैशियम, कॉपर, आयरन, ऑक्सीडेंट, पॉलीफेनॉल शरीर को कई तरीके से लाभ पहुंचाते हैं.

ग्रीन टी के फायदे

  • रोज रात में ग्रीन टी पीने से भी पेट की चर्बी गलना शुरू हो जाती है. इसके अलावा आप रोजाना एक्सरसाइज करके जैसे- रनिंग, जंपिंग और वॉकिंग से वजन को अपने कंट्रोल में ला सकते हैं. आपको इस ड्रिंक को डिनर के एक दो घंटे बाद पीना चाहिए. अगर आप नियमित इसको पीते हैं, तो फिर वजन घटाने में आसानी होगी.वहीं, इस चाय को पीने से आपका मेटाबॉलिज्म भी बूस्ट होता है. इससे शरीर में ऊर्जा बनी रहती है. इससे बॉडी मास इंडेक्स भी कम होता है.  

40 की उम्र में इस फेस सीरम से सुबह और रात में दीजिए चेहरे को 2 मिनट की मालिश, स्किन में आएगा 20 की उम्र वाला कसाव और निखार

  • ग्रीन टी में नींबू मिलाकर पीने से एंटीऑक्सीडेंट मिलता है बॉडी को और चाय का कड़वापन भी कम हो जाता है. वहीं, पुदीने की पत्तियां भी इसमें मिलाकर पीने से रोग प्रतिरोधक क्षमता (Immunity booster) अच्छी होती है. इससे आपको भूख भी नहीं लगती है जिससे ओवरइटिंग से बच जाते हैं और पेट की चर्बी गलने लगती है. 

  • अदरक डालने से ना सिर्फ सब्जी का स्वाद दोगुना होता है बल्कि इस चाय में मिलाकर पीने से गले में जमा कफ सीने की जकड़न में भी आराम मिलता है. वहीं, इसको हरी चाय के साथ मिलाकर सेवन करने से फायदे दोगुना होते हैं. इससे इम्यूनिटी बूस्ट होती है.

  • स्टीविया के पत्ते इस चाय में मिलाकर पीने से ब्लड शुगर कंट्रोल में रहता है. इसके नियमित सेवन से कैलोरी भी बर्न होती हैं. इसके पीने की सलाह डायबिटीज पेशेंट को जरूर दी जाती है. वहीं, दालचीनी मिलाकर पीने से भी आपका डाइजेशन सुधरता है. पेट संबंधी समस्याओं से राहत मिलती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सारा अली अपनी फिल्म जरा हटके जरा बचके पर : "हम एक देश हैं, हम सभी में एक जैसी भावनाएं हैं"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com