40 की उम्र में इस फेस सीरम से सुबह और रात में दीजिए चेहरे को 2 मिनट की मालिश, स्किन में आएगा 20 की उम्र वाला कसाव और निखार

Natural glow on face tips : बस आपको किचन में मौजूद चीजों के इस्तेमाल से नेचुरल फेस सीरम बनाना है और रोज रात में चेहरे पर अप्लाई करना है. इससे आपके फेस पर चमक और कसाव दोनों आएगा.

40 की उम्र में इस फेस सीरम से सुबह और रात में दीजिए चेहरे को 2 मिनट की मालिश, स्किन में आएगा 20 की उम्र वाला कसाव और निखार

अर्गन के तेल में विटामिन ई होता है जो त्वचा को हाइड्रेट रखता है वहीं, लैवेंडर का तेल फाइन लाइन को खत्म करके स्किन को निखारता है. 

Home made serum : चेहरे पर आपके झुर्रियां और फाइन लाइन नजर आने लगी है तो फिर आपको अपने फेस को अलग तरीके से पैंपर करना होगा, कुछ ऐसी चीजों को चेहरे पर लगाना होगा जो आपके फेस पर 40 की उम्र में 20 वाला निखार दे सकें. इसके लिए बस आपको किचन में मौजूद चीजों के इस्तेमाल से नेचुरल फेस सीरम बनाना है और रोज रात में चेहरे पर अप्लाई करना है. इससे आपके फेस पर चमक और कसाव दोनों आएगा. तो चलिए जानते हैं इस सीरम को बनाने की विधी.

फेस सीरम घर पर कैसे बनाएं

1- इसको बनाने के लिए आपको 01 टेबलस्पून रोजहिप तेल, 01 टेबल स्पून जोजोबा तेल, 01 टेबलस्पून अर्गन तेल, 01 टेबलस्पून विटामिन ई तेल और 5 बूंद लैवेंडर एसेंशियल तेल चाहिए.


2- इन सारे तेल को एक छोटी कटोरी में मिलाकर रख लीजिए. अब आप एक ड्रापर बॉटल में इस मिश्रण को स्टोर कर लीजिए. अब आप इस सीरम को सुबह और शाम दो ड्रॉप चेहरे पर लगाकर अच्छे से मसाज दीजिए जब तक यह चेहरे पर अच्छे से सूख ना जाए. फिर देखिए कैसे आपके फेस पर चमक आती है. लेकिन इस सीरम का असर तभी होगा जब आप रूटीन में करेंगी.

Yoga expert ने बताया माइग्रेन के दर्द से चुटकियों में छुटकारा पाने का बेहद ही आसान तरीका

3-आपको बता दें कि रोजहिप तेल में एंटीऑक्सीडेंट्स और एसेंशियल फैटी एसिड होता है स्किन के टेक्सचर को सुधारता है और फाइन लाइन को खत्म कर देता है. वहीं, जोजोबा के तेल में इंफ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज होती हैं, जो स्किन को स्मूद बनाने का काम करती हैं. अगर चेहरे पर रेडनेस है तो इससे कम होती है जबकि अर्गन के तेल में विटामिन ई होता है जो त्वचा को हाइड्रेट रखता है वहीं, लैवेंडर का तेल फाइन लाइन को खत्म करके स्किन को निखारता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सलमान खान ने एक युवा प्रशंसक को हवाई अड्डे के बाहर गले लगाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com