पार्लर से नहीं कराना पड़ेगा फेशियल अगर घर पर ही लगा लें ये 2 चीजें, खिल जाएगा बेजान चेहरा 

Facial At Home: आसान से 2 स्टेप्स में घर पर ही फेशियल कर सकती हैं आप. इस फेशियल में आपके काम आएंगी घर की ही कुछ चीजें. 

पार्लर से नहीं कराना पड़ेगा फेशियल अगर घर पर ही लगा लें ये 2 चीजें, खिल जाएगा बेजान चेहरा 

Ghar par facial kaise karte hain: स्किन पर चमक और ग्लो दिखेगा इस फेशियल से. 

Glowing Skin: फेशियल आमतौर पर इसलिए कराया जाता है ताकि चेहरे पर निखार आ सके, डेड स्किन सेल्स निकल जाएं, चेहरे पर कोई गंदगी या अशुद्धियां हैं तो साफ हो जाएं और स्किन इस तरह चमके कि जो देखे बस तारीफ ही करे. लेकिन, पार्लर से फेशियल (Facial) कराने पर जेब पर अच्छीखासी मार पड़ जाती है. फेशियल 300 के आसपास से शुरू होकर 1500 तक के भी होते हैं. ऐसे में अगर आप घर में ही फेशियल कर लें तो कितना सही होगा ना? असल में यह पूरी तरह मुमकिन है और बेहद आसान भी. 

Neha Pendse ने बताया किन-किन तरीकों से ब्लैक ड्रेस को करें स्टाइल, हर आउटफिट दिखेगा हटकर 

इंस्टाग्राम पर ऋना मेकओवर नाम के अकाउंट पर इस वीडियो (Video) को शेयर किया गया है. वीडियो पर 55 हजार के करीब लाइक्स हैं. वीडियो में घर पर ही फेशियल करने का तरीका बताया जा रहा है. इस फेशियल को करने के लिए आपको बस 2 स्टेप्स फॉलो करने हैं. 

पहले स्टेप में आपके लेना है एक चम्मच दही (Curd) और शहद. दोनों को अच्छी तरह मिलाकर चेहरे पर तकरीबन 5 से 7 मिनट मलें. इसके इस्तेमाल से ग्लास स्किन पाने में मदद मिलती है. दही स्किन की डेड स्किन सेल्स हटाता है तो शहद के इस्तेमाल से त्वचा कोमल और मुलायम बनती है. 

Teej 2023: तीज पर रचा लीजिए हाथों पर साजन की मेहंदी, ये लेटेस्ट Mehendi Designs आएंगे काम, देखें Photos 

अगला और आखिरी स्टेप है चेहरे पर फेस पैक (Face Pack) बनाकर लगाना. इस फेस पैक को बनाने के लिए 2 चम्मच आटे में एक चम्मच दही मिलाकर पेस्ट बनाएं. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाने के बाद वुडन यानी लकड़ी की चम्मच से चेहरे पर मसाज करें. पैक को चेहरे पर 10 से 15 मिनट लगाए रखने के बाद धो लें. आपको स्किन चमकदार भी दिखेगी और निखरी हुई भी. 

इन बातों का रखें ख्याल 

  • निखरी त्वचा के लिए रोजाना स्किन की देखरेख जरूरी होती है. इसलिए स्किन टाइप के अनुसार चेहरे के लिए क्लेंजर या फेस वॉश चुनें. 
  • मेकअप करती हैं तो रात में चेहरा धोने के बाद ही सोएं. 
  • धूप में निकलने से पहले सनस्क्रीन (Sunscreen) जरूर लगाएं. जितना हो सके धूप से चेहरा बचाकर रखें. 
  • केमिकल्स का इस्तेमाल कम करें और एक साथ 2 से ज्यादा एक्टिव इंग्रीडिएंट्स को चेहरे पर ना लगाएं. 
  • चेहरे पर बेकिंग सोडा या टूथपेस्ट जैसी चीजों को लगाने से बचें. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Jet Set Go: एयरपोर्ट पर नजर आए आमिर खान और भूमि पेडनेकर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com