Teej 2023: तीज पर रचा लीजिए हाथों पर साजन की मेहंदी, ये लेटेस्ट Mehendi Designs आएंगे काम, देखें Photos 

Teej Mehendi: तीज के मौके पर हाथों पर किस तरह की मेहंदी लगानी है और कैसा डिजाइन अच्छा लगेगा पहले ही फाइनल कर लीजिए. आपकी हथेलियों से नहीं हटेगी किसी की नजर. 

Teej 2023: तीज पर रचा लीजिए हाथों पर साजन की मेहंदी, ये लेटेस्ट Mehendi Designs आएंगे काम, देखें Photos 

Teej Mehendi Designs: तीज पर लगाने के लिए देखें मेहंदी डिजाइन. 

Hariyali Teej 2023: सावन के महीने में हरियाली तीज पड़ रही है. आने वाले 19 अगस्त के दिन हरियाली तीज है. तीज पर औरतें अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. इस दिन महिलाएं पूरे मनोभाव से तैयार होती हैं. तीज की तैयारियां महीनेभर पहले से होने लगती हैं. इससे 1-2 दिन पहले ही हाथों पर मेहंदी (Mehendi) लगाई जाती है. मेहंदी का इस दिन खास महत्व होता है. कहते हैं हाथों पर सजी मेहंदी का रंग उतना ही गहरा रचता है जितना पति अपनी पत्नी से प्यार करते हैं. ऐसे में आप भी अगर तीज पर मेहंदी (Teej Mehendi) लगाने वाली हैं तो यहां से ले लीजिए आयडिया. मेहंदी के ये डिजाइन लेटेस्ट भी हैं और खूबसूरत भी. 

Eid पर Kareena Kapoor से लेकर सारा अली खान तक के मेकअप लुक्स से आप भी ले सकती हैं आयडिया, दिखेंगी बेहद खूबसूरत 

तीज के लिए लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन | Latest Mehendi Designs For Teej 

तीज पर हाथ भरे हुए बेहद सुंदर लगते हैं. ऐसे में आप इस मेहंदी डिजाइन से आयडिया ले सकती हैं. इसमें हाथों के पिछले हिस्से का डिजाइन है जिसमें उंगलियां और बांह मेंहदी से भरी है और हथेली के पीछे चक्र है. 

अगर आप ज्यादा भरी मेहंदी लगाना पसंद नहीं करती हैं तो इस डिजाइन को लगा सकती हैं. भरी उंगलियों वाला यह मेहंदी डिजाइन ट्रेंडी (Trendy Mehendi) भी है और आकर्षित करने वाला भी. 

पतली कीप से रचाई गई मिनिमल मेहंदी बेहद अच्छी दिखाई पड़ती है. इसे आप खुद भी लगा सकती हैं बस आपको मेहंदी की कीप को पतला काटना होगा. इसमें मोर और उसके बगल में बनी झालर खूबसूरत है. 

आसानी से लग जाने वाली लेकिन कुछ अलग तरह की मेहंदी ढूंढ रही हैं तो यह डिजाइन आपके लिए परफेक्ट है. यह सिंपल है और इसे लगाना आसान भी. 

हथेली के पीछे की तरफ लगाने के लिए मेहंदी का यह डिजाइन (Mehendi Design) भी अच्छा है. इसमें गोलाकर डिजाइन है और मेहंदी से पत्तियां बनाई गई हैं. इस डिजाइन को बनाने में कुछ खास मेहनत भी नहीं करनी होगी. 

अगर आप उन महिलाओं में से हैं जिन्हें पूरे हाथ पर मेहंदी लगानी पसंद है तो इस मेहंदी डिजाइन को देख लीजिए. उंगलियों से लेकर कोहनी तक कैसे मेहंदी लगाई जाए आइडिया ले लीजिए. 

बारीक कीप वाली इस मेहंदी का डिजाइन भी कुछ कम आकर्षक नहीं है. खासकर मोर का पैटर्न और उंगलियों पर बने फूल नजर अपनी तरफ खींच रहे हैं. 

Jet Set Go: एयरपोर्ट पर नजर आए आमिर खान और भूमि पेडनेकर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com