Thigh workout exercise : जांघ के फैट से चलने फिरने में होने लगी है परेशानी, इन 3 योगासन से कम हो जाएगी चर्बी

Exercise for thigh fat : हम आपको यहां पर 3 ऐसी एक्सरसाइज बता रहे हैं जिसके करने से आपके जांघों की चर्बी गायब हो जाएगी. लेकिन ऐसा तभी होगा जब आप इसे नियमित करेंगे.

Thigh workout exercise : जांघ के फैट से चलने फिरने में होने लगी है परेशानी, इन 3 योगासन से कम हो जाएगी चर्बी

Fitness goal : लंज एक्सरसाइज से थाई का फैट कम होता है.

Thigh fat : शरीर के किसी भी हिस्से में फैट जरूरत से ज्यादा हो जाए तो वह आपके लिए परेशानी ही खड़ी करेगा. अब जांघों की चर्बी को ही ले लीजिए. इससे आपको चलने फिरने में कितनी समस्या होती है. इसका सबसे बड़ा कारण आजकल की व्यस्त दिनचर्या जिसके कारण लोग अपने लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं. रोजमर्रा के जीवन से शारीरिक गतिविधियां कम हो गई है. ऐसे में लोग मोटापे जैसी बीमारी का शिकार हो रहे हैं. इसलिए हम आपको यहां पर 3 ऐसी एक्सरसाइज (Exercise) बता रहे हैं जिसके करने से झट से आपके जांघों की चर्बी गायब हो जाएगी. लेकिन ऐसा तभी होगा जब आप इसे नियमित करेंगे.

जांघों की चर्बी कम करने के लिए एक्सरसाइज | Exercise for thigh fat

साइड लेग लिफ्ट | Side leg lift

atpuu508

इस एक्सरसाइज से जांघों के फैट तेजी से गलता है. आपको बता दें कि इससे कूल्हे की मांसपेशियां भी मजबूत होती हैं. यह कूल्हों की मांसपेशियों में खिंचाव पैदा करता है जिससे आपका वजन घटता ही है, साथ में बट भी सुंदर होते हैं. तो इस एक्सरसाइज से आपको तीन फायदे होने वाले हैं.

लंज एक्सरसाइज | Lunge exercise

d81qsr4o

लंज एक्सरसाइज से भी आपकी थाई का फैट कम होता है. इससे ना केवल जांघों की चर्बी गलती है बल्कि यह पूरे शरीर का वजन घटाने में मददगार होती है. यह करने से आपके बट्स भी शेप में आते हैं. यह एक्सरसाइज आपकी इम्यूनिटी को भी स्ट्रॉन्ग बनाता है.

स्क्वाट्स | Squats exercise

squats can make your body curvy

Photo Credit: iStock

यह एक्सरसाइज अगर आप रोजाना करते हैं तो आपके जांघों में जमा फैट कम होने से कोई रोक नहीं सकता है. यह आपके थाई को टोन करने का काम बखूबी करता है. जब भी आप किसी फिटनेस ट्रेनर के पास जाएंगे वह आपको यह व्यायाम करने की सलाह जरूर देगा. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Sun Tanning को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com