शहनाज़ हुसैन के ये skin care टिप्स कर लीजिए फॉलो, झुर्रियां हो जाएंगी 15 दिन में कम

How to care skin after 30 : दरअसल, जैसे जैसे उम्र बढ़ती है आपकी त्वचा में कोलेजन और इलास्टिसिटी कम होने लगती है, जिसको बढ़ाने के लिए आपको अपने खान-पान में बड़ा बदलाव करना पड़ता है. 

शहनाज़ हुसैन के ये skin care टिप्स कर लीजिए फॉलो, झुर्रियां हो जाएंगी 15 दिन में कम

आप बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन (sun screen) चेहरे पर जरूर अप्लाई करें.

Shahnaz Hussain Skin care tips : अगर आप चाहती हैं कि आपको भी देखकर लोग ये बोलों की 'आपको देखकर उम्र का पता ही नहीं चलता' तो आपको कुछ खास तरह के स्किन केयर को फॉलो करना होगा. इससे आपके चेहरे पर बढ़ती उम्र का असर कम दिखाई पड़ेगा. आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे मैजिकल स्किन केयर टिप्स के बारे में बताएंगे जो आपके फेस से रिंकल्स और फाइन लाइन को चुटकियों में गायब कर देंगे. दरअसल, जैसे जैसे उम्र बढ़ती है आपकी त्वचा में कोलेजन और इलास्टिसिटी कम होने लगती है. जिसको बढ़ाने के लिए आपको अपने खान-पान में बड़ा बदलाव करना पड़ता है.  Dry lips गुलाब जैसे सुर्ख लाल हो जाएंगे, बस इस तेल को लिप बाम की तरह लगाइए होंठों पर रोजाना 

कैसे करें स्किन केयर - How to do skin care in age of 40s

1-  त्वचा को झुर्रियों से बचाने के लिए  एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन और खनिजों से भरपूर संतुलित आहार पर ध्यान देना चाहिए. 

2- इसके अलावा आपको अपनी त्वचा के अनुसार प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए. कई बार स्किन टाइप पता ना होने के कारण लोग गलत क्रीम फेस पर अप्लाई कर लेते हैं, जिसके कारण स्किन डैमेज होने लगती है. 

3- अगर आपकी स्किन बहुत रूखी है तो फिर आपको शु्द्ध नारियल तेल का इस्तेमाल करना चाहिए. इसे आप हाथ और चेहरे पर मसाज कर सकती हैं. इसे आप रोज रात में लगाएंगी तो आपकी स्किन पर नजर आने वाली फाइन लाइन कम होगी. 

4- आप कोकोनट से होंठों और आंखों के आसपास हल्की मालिश करिए. इससे फटे होंठ भी मुलायम होते हैं. विटामिन सी कोलेजन को बढ़ावा देने के लिए आप विटामिन सी सीरम का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. 

5- वहीं, आप बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन चेहरे पर जरूर अप्लाई करें. आप हर दिन कम से कम एसपीएफ 30 वाला सनस्क्रीन इस्तेमाल करें. इससे आपकी स्किन यूवी किरणों से बच सकती है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com