शहनाज हुसैन ने बताया एजिंग साइन से छुटकारा पाने के लिए कौन सा जूस बेस्ट है

Skin care tips : इसके पोषक तत्व ना सिर्फ आपके फेस से झुर्रियों को कम करेंगे बल्कि फाइन लाइन भी नजर आना कम हो जाएगी. चमक जो आएगी सो अलग, आप 40 में भी 30 की लगेंगी.

शहनाज हुसैन ने बताया एजिंग साइन से छुटकारा पाने के लिए कौन सा जूस बेस्ट है

आप आंवले के जूस में दो चम्मच Honey मिलाकर फेस पर अप्लाई कर सकती हैं.

Ageing sign ko kaise rokein : अगर आपके चेहरे पर अब उम्र का असर नजर आने लगा है तो फिर आपको अपने खान पान में जरा सी भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. इसके लिए आपको ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन द्वारा बताए गए आंवले जूस का सेवन करना शुरू कर दीजिए. इसके पोषक तत्व ना सिर्फ आपके फेस से झुर्रियों को कम करेंगे बल्कि फाइन लाइन भी नजर आना कम हो जाएगी. चमक जो आएगी सो अलग. आप 40 में भी 30 की लगेंगी.

आंवले का जूस कैसे लगाएं

आप आंवले के जूस में दो चम्मच शहद मिलाकर फेस पर अप्लाई कर सकती हैं. इससे आपके चेहरे पर चमक आएगी. आप इसके जूस में ऑलिव ऑयल भी मिलाकर लगा सकती हैं. यह तरीका भी कारगर है. नारियल तेल में भी आंवले का जूस को मिलाकर लगाना अच्छा तरीका है. 

Expert ने बताया सफेद बाल काला करने के लिए प्याज, मेथी के दाने और एक बादाम से कैसे तैयार करें नेचुरल हेयर डाई

आंवले जूस पीने का फायदा

  • इससे आपको स्किन संबंधित समस्या जैसे झुर्रियां, फाइन लाइन, मुंहासे कभी नहीं होगी. इससे बाल की भी सेहत अच्छी बनी रहती है. बता दें कि आंवला का सेवन लोग आंख की रोशनी बूस्ट करने और झड़ते और टूटते बालों को रोकने और चेहरे पर चमक लाने के लिए करते हैं. यह विटामिन सी से भरपूर होता है इसलिए ये इन तीनों समस्याओं से राहत दिलाता है.

  • आधा कप आंवले का जूस एक गिलास पानी में मिलाकर पीने से भी शरीर को लाभ पहुंचता है. आप चाहें तो टेस्ट के लिए इसमें शहद भी मिला सकती हैं. यह वेट लॉस और कोलेस्ट्रॉल में अच्छा माना जाता है. यह आंख की रोशनी मजबूत करने में भी सहायक होता है.

गर्मी के मौसम में कौन से फूड Uric Acid को कंट्रोल करने के लिए होते हैं बेस्ट?

  • गर्मी के मौसम में आप आंवले का जूस भी पी सकते हैं, यह भी बहुत कारगर होता है यूरिक एसिड कंट्रोल करने में. इससे इम्यून सिस्टम (immune system) मजबूत होता है. यह जूस रामबाण साबित होता है इस बीमारी में. आंवला भी एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है तो इस लिहाज से यूरिक एसिड डाइट में इसे शामिल करना अच्छा विकल्प है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Couple Spotting: एयरपोर्ट पर दिखे कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com