Expert ने बताया सफेद बाल काला करने के लिए प्याज, मेथी के दाने और एक बादाम से कैसे तैयार करें नेचुरल हेयर डाई

Hair dye : हम आपको यहां पर बड़ा ही जबरदस्त नुस्खा बताने वाले हैं जिससे आपके बाल काले तो होंगे ही साथ में झड़ना, टूटना और सफेद होने पर भी लगाम लगेगी. यह आयुर्वेदिक रेमेडी ब्यूटीफुल फॉरएवर इंस्टाग्राम पेज पर साझा की गई है जिसे 98 हजार से अधिक लोगों ने पसंद किया है. 

Expert ने बताया सफेद बाल काला करने के लिए प्याज, मेथी के दाने और एक बादाम से कैसे तैयार करें नेचुरल हेयर डाई

यह आयुर्वेदिक रेमेडी ब्यूटीफुल फॉरएवर Instagram पेज पर साझा की गई है जिसे 98 हजार से अधिक लोगों ने पसंद किया है. 

Natural hair dye : बाल काला करने के लिए बाजार में हजार केमिकल डाई उपलब्ध हैं जिनसे आप कुछ घंटो में सफेद बालों को काला कर लेंगी. लेकिन इंस्टैंट बालों को काला करने वाले ये हेयर कलर बाल की सेहत को और खराब ही करते हैं. इनके लगाने से बाल काले तो कुछ दिनों के लिए हो जाते हैं, लेकिन व्हाइट हेयर का बढ़ना कम नहीं होता है. ऐसे में हम आपको यहां पर बड़ा ही जबरदस्त नुस्खा बताने वाले हैं जिससे आपके बाल काले तो होंगे ही साथ में झड़ना (hair fall), टूटना और सफेद होने पर भी लगाम लगेगी. यह आयुर्वेदिक रेमेडी (ayurvedic tips to stop white hair) ब्यूटीफुल फॉरएवर इंस्टाग्राम पेज पर साझा की गई है जिसे 98 हजार से अधिक लोगों ने पसंद किया है. 

नेचुरल हेयर डाई कैसे बनाएं | how to make natural hair dye

  • इस डाई को तैयार करने के लिए आपको प्याज के छिलके, 02 बादाम, दो चम्मच मेथी के दाने, 01 विटामिन ई कैप्सूल और 3 से 4 चम्मच नारियल तेल चाहिए.

सबसे पहले आप बादाम, प्याज के छिलके और मेथी दानों को इतना भूनें उनका रंग काला हो जाए. फिर आप उन्हें मिक्सी जार में डालकर पीस लीजिए अच्छे से. इसके बाद आप इस पाउडर को एक कटोरी में निकाल लीजिए और उसमें विटामिन ई कैप्सूल और नारियल तेल मिलाकर मिश्रण तैयार कर लीजिए. इसके बाद आप डाई को हेयर ब्रश के सहारे पूरे बालों में लगा लीजिए फिर हल्के हाथों से बालों की मालिश करके 2 घंटे के लिए बालों में इस डाई को छोड़ दीजिए. इसके बाद माइल्ड शैंपू से हेयर वॉश करिए. आप महसूस करेंगी बाल मुलायम, चमकदार नजर आएंगे. आप इस रेमेडी को हर हफ्ते अप्लाई करें तो बाल की सेहत सुधर जाएगी. 

सफेद पेठे का जूस आपके शरीर के कोने-कोने से निकाल फेंकेगा फैट

  • इस डाई के लगाने से झड़े बाल वापस आएंगे, बाल झड़ना कम होगा और स्कैल्प इंफेक्शन का भी खतरा टलेगा, तो आज ही इस कमाल के डाई को तैयार कर लीजिए. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Couple Spotting: एयरपोर्ट पर दिखे कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com