दमकती त्वचा के लिए घर पर ही कर सकते हैं आइस वॉटर फेशियल, सिर्फ 1 मिनट में मिलेगी दमकती त्वचा

Ice Water Facial: स्किन को निखारने और बेदाग खूबसूरती देने के लिए महंगे-महंगे स्किन केयर प्रोडक्ट्स तो आपने खूब खरीदे होंगे, अब जान लीजिए त्वचा में जान भर देने वाले आइस वॉटर फेशियल के बारे में.

दमकती त्वचा के लिए घर पर ही कर सकते हैं आइस वॉटर फेशियल, सिर्फ 1 मिनट में मिलेगी दमकती त्वचा

How To Do Ice Water Facial: इस तरह घर पर ही कर सकते हैं आइस वॉटर फेशियल. 

Skin Care: स्किन केयर रूटीन में सबसे पहले त्वचा को क्लेंज किया जाता है. त्वचा सही तरह से क्लेंज होकर ही बाकी स्किन केयर प्रोडक्ट्स को बेहतर तरह से सोख पाती है. इसके अलावा, त्वचा क्लेंज होकर ही अंदरूनी रूप से निखरने लगती है. कोरियन स्किन केयर में त्वचा निखारने के लिए आइस वॉटर फेशियल (Ice Water Facial) किया जाता है. बहुत से सेलेब्रिटीज भी चेहरा निखारने के लिए आइस वॉटर फेशियल करने लगे हैं. इस फेशियल को 1 मिनट में ही घर पर किया जा सकता है जिसके लिए आपको बस बर्फ और पानी की जरूरत होती है. जानिए स्टेप बाय स्टेप इस फेशियल को करने के तरीके और इसके फायदों के बारे में. 

तैयार होने से 15 मिनट पहले लगा लीजिए कॉफी के ये फेस मास्क, चेहरे पर आ जाता है इंस्टेंट ग्लो

आइस वॉटर फेशियल कैसे करते हैं | How To Do Ice Water Facial 

आइस वॉटर फेशियल करने के लिए आपको एक बड़ा बर्तन लेना है और उसमें एकदम ठंडा पानी (Chilled Water) भर लेना है. पानी बहुत ज्यादा ठंडा ना हो तो इसमें बर्फ के कुछ टुकड़े डाल लें. अब इस पानी में अपने चेहरे को डुबाएं और 30 सेकंड में चेहरा पानी से बाहर निकाल लें. अब चेहरे को किसी कपड़े से हल्के हाथों से पोंछ लें. दिन में 2 बार आप इस मेथड को फॉलो कर सकते हैं. इस तरह 1 मिनट से भी कम में घर पर ही आप आइस वॉटर फेशियल कर लेंगे. 

प्याज के रस में इस एक चीज को मिलाकर लगा लीजिए बालों पर, घनी जुल्फें पा लेंगी आप

आइस वॉटर फेशियल के फायदे 

  • इस आइस वॉटर फेशियल से चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो आता है. पानी में चेहरा डुबाने पर एकदम से चेहरे का ब्लड फ्लो बढ़ जाता है और स्किन सेल्स तक ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में पहुंचता है. 
  • इससे स्किन ग्लोइंग और हेल्दी नजर आती है. यह फेशियल चेहरे को ताजगी से भर देता है. 
  • ओपन पोर्स को कम करने में भी इस फेशियल का असर दिखता है. त्वचा के एजिंग साइंस कम करने के लिए भी आइस वॉटर फेशियल कर सकते हैं. 
  • चेहरे के नेचुरल ऑयल्स त्वचा पर मेकअप को टिकने नहीं देते. आइस वॉटर फेशियल से चेहरे का एक्सेस ऑयल निकल जाता है. 
  • अगर चेहरे पर रूखेपन (Dryness) से खिंचाव महसूस होता है, स्किन फट रही है या फिर त्वचा में खुजलाहट महसूस होती है तो आइस वॉटर फेशियल से आराम मिल सकता है. 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.