मूली के साथ इन चीजों को कभी ना खाएं, हो सकती है अस्थमा की बीमारी

Health tips : क्या आपको पता है मूली के साथ किन चीजों को नहीं खाना चाहिए. चलिए आपको बताते हैं इस लेख में.

मूली के साथ इन चीजों को कभी ना खाएं, हो सकती है अस्थमा की बीमारी

Mooli khane ke kya hai nuksan : ठंड के मौसम में हरी सब्जियां खूब मिलती हैं. मेथी, पालक बथुआ का साग, जिसके बने पराठे  लोग खूब चाव से खाते हैं. इस मौसम में मूली का साग भी लोगों को खूब भाता है लेकिन क्या आपको पता है मूली के साथ किन चीजों को नहीं खाना चाहिए. मूली के साथ कुछ ऐसे फूड हैं जिन्हें खाने से आपको अस्थमा की परेशानी हो सकती है. आज इस आर्टिकल में हम उन्हीं के बारे में बताने वाले हैं.

उम्र बढ़ानी है तो पीजिए कद्दू का जूस, मिलेंगे आपकी हेल्थ को अनगिनत फायदे

मूली के साथ क्या नहीं खाना चाहिए

1- दूध के साथ मूली का सेवन नहीं करना चाहिए. यह कॉम्बिनेशन जहर की तरह होता है. इससे स्किन (skin problem with mooli) से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इसके अलावा आपको खीर का भी सेवन नहीं करना चाहिए, इसके साथ. इससे पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. यह भी त्वचा से जुड़ी परेशानी खड़ी कर सकता है.

2- खीरे का भी सेवन नहीं करना चाहिए मूली के साथ. इन दोनों का भी सेवन आपकी सेहत को बिगाड़ सकता है. इससे भी आपकी सांस फूल सकती है. करेला (karela with mooli) भी आपको इसके साथ नहीं खाना चाहिए. इससे रिएक्शन हो सकता है. इससे दिल से जुड़ी परेशानी हो सकती है. वहीं, चाय के साथ भी मूली का सेवन नहीं करना चाहिए. यह जानलेवा हो सकता है.

3- चीज का भी मूली के साथ सेवन नहीं करना चाहिए. इससे खुजली, चर्म रोग जैसी बीमारी हो सकती है. तो अब से इन बातों का ध्यान में रखकर ही आप मूली का सेवन करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.