शैंपू में इन 2 चीजों को मिलाकर धो लीजिए बाल, Frizzy Hair बनेंगे इतने मुलायम कि बालों से फिसलने लगेंगी उंगलियां 

Frizzy Hair Home Remedies: बरसात के मौसम में ह्यूमि़डिटी के कारण बाल खासतौर से रूखे-सूखे या कहें फ्रिजी हो जाते हैं. ऐसे में शैंपू का यह हैक आपके बेहद काम आएगा. 

शैंपू में इन 2 चीजों को मिलाकर धो लीजिए बाल, Frizzy Hair बनेंगे इतने मुलायम कि बालों से फिसलने लगेंगी उंगलियां 

Frizzy Hair Care: इस तरह मिलेगा फ्रिजी बालों से छुटकारा. 

Hair Care: मौसम बदलने का प्रभाव बालों पर भी खूब देखने को मिलता है. बरसात का मौसम शुरू हो गया है और आयदिन बारिश और धूप दोनों ही रह-रहकर बालों को प्रभावित करते हैं. मौसम में मौजूद ह्यूमिडिटी बालों पर असर डालती है और बालों को फ्रिजी बनाती है. फ्रिजी बालों (Frizzy Hair) की दिक्कत से छुटकारा पाने के लिए आप शैंपू का एक कमाल का हैक आजमा सकती हैं. शैंपू से फ्रिजी बालों की दिक्कत दूर करने और बालों को मुलायम बनाने के लिए आज ही इस नुस्खे को आजमाकर देख लें. 

घी को इन 4 तरीकों से लगा लिया चेहरे पर, तो त्वचा निखरेगी इस तरह कि देखने वाले भी देखते रह जाएंगे 

फ्रिजी बालों के घरेलू उपाय | Frizzy Hair Home Remedies 

सबसे पहले एक कटोरी लें और उसमें एक से डेढ़ चम्मच के करीब शैंपू निकालें. अब इसमें एक चम्मच कॉफी और एक चम्मच शहद (Honey) डालकर मिक्स करें. इस मिश्रण में थोड़ा पानी मिलाएं. अच्छे से मिक्स करके इससे बालों को धो लें. आपको इस तैयार पानी से बाल धोने पर फ्रिजी हेयर से छुटकारा मिलेगा, दोमुंहे बालों की छुट्टी हो जाएगी, स्कैल्प एक्सफोलिएट होगी और बालों पर चमक नजर आने लगेगी. 

बाल्कनी में लगे इस पौधे के पत्ते बालों के लिए होते हैं फायदेमंद, इनके इस्तेमाल से बढ़ने लगते हैं बाल 

ये नुस्खे भी आएंगे काम 

फ्रिजी बालों को मुलायम बनाने में और भी कुछ नुस्खे कारगर साबित हो सकते हैं. एक चौथाई कप एलोवेरा और बादाम के तेल को एकसाथ मिलाएं. इस तैयार मिश्रण को बालों पर लगाएं और एक घंटा लगाए रखने के बाद सिर धो लें. आपको दिखेगा कि बाल मुलायम (Soft Hair) और घने दिखने लगे हैं. 

1k4dtgq8

शहद और दही का इस्तेमाल भी बालों के रूखेपन को दूर करने में असरदार हो सकता है. इस्तेमाल के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच दही और एक चम्मच शहद लेकर मिला लें. इसे बालों पर आधा घंटा लगाकर रखने के बाद धोएं. हफ्ते में एक बार इस हेयर मास्क (Hair Mask) का इस्तेमाल किया जा सकता है. 

1jqk4bjg

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

रणवीर के सामने फैंस ने की 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' फिल्म के ट्रेलर की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com