चेहरे को निखारने में बेहद असरदार हैं दही से बने ये 4 फेस पैक, एक बार लगाने पर ही दिखने लगेगी चमक 

Curd Face Packs: स्किन की कई दिक्कतों को दूर कर सकता है दही. बस इसका सही फेस पैक बनाकर लगाने की जरूरत है. यहां ऐसे ही कुछ असरदार फेस पैक बनाने की विधि दी गई है. 

चेहरे को निखारने में बेहद असरदार हैं दही से बने ये 4 फेस पैक, एक बार लगाने पर ही दिखने लगेगी चमक 

Curd Face Packs For Glowing Skin: इस तरह बनाएं दही से अलग-अलग फेस पैक. 

खास बातें

  • चेहरे पर लगाएं दही के फेस पैक.
  • स्किन की दिक्कतें होंगी दूर.
  • त्वचा बनेगी मुलायम.

Skin Care: बात जब स्किनकेयर की आती है तो दही का नाम भी आ ही जाता है. दही (Curd) को उसके सूदिंग गुणों के लिए जाना जाता है जो त्वचा को ठंडक के साथ-साथ निखार भी देते हैं. इसके साथ ही दही में अच्छे बैक्टीरिया, फैटी एसिड्स और लैक्टिक एसिड्स जैसे गुण होते हैं जो इरिटेटेड स्किन या धूप से झूलसी त्वचा को आराम देने का काम करते हैं. वहीं, स्किन टैनिंग को हटाने में भी दही (Dahi) काम का साबित होता है. आइए जानते हैं दही के किस-किस तरह से फेस पैक (Face Pack) बनाकर लगाए जा सकते हैं जिससे त्वचा को बेदाग निखार मिल सके. 

Washing Machine में कपड़े धोने के बाद आती है बदबू, तो असर दिखाएंगे ये 5 कमाल के टिप्स

निखरी त्वचा के लिए दही से बने फेस पैक | Curd Face Pack For Glowing Skin 


दही और बेसन 


अगर आपकी कंबाइंड स्किन है तो आपके लिए यह फेस पैक अच्छा रहेगा. इसे बनाने के लिए एक बड़ा चम्मच बेसन (Besan) लेकर उसमें 2 चम्मच दही डाल दीजिए. इसके बाद इसे अच्छी तरह मिलाकर पेस्ट बनाइए और चेहरे पर लगा लीजिए. 10 से 15 मिनट बाद चेहरा धोने के बाद आपको स्किन पर इंस्टेंट चमक नजर आएगी. 

दही और शहद 


ड्राई स्किन के लिए यह फेस पैक अच्छा है. 2 चम्मच दही में एक चम्मच शहद डालने के बाद पेस्ट तैयार करें. अब इस फेस पैक को चेहरे पर लगभग 20 मिनट लगाए रखने के बाद धो लें. चेहरा धोने के लिए ठंडे पानी का इस्तेमाल करें. आपको अच्छा असर दिखेगा. इस फेस पैक से चेहरे को पर्याप्त मात्रा में नमी मिलती है. 


दही और नींबू 


चेहरे पर चमक लाने और टैनिंग व दाग-धब्बों को हटाने के लिए यह फेस पैक खासतौर से कारगर है. इसे ऑयली स्किन (Oily Skin) के लिए अच्छा माना जाता है. एक कटोरी में 2 चम्मच दही में आधा नींबू निचौड़कर मिला लीजिए. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 10 मिनट रखिए. चेहरा धोने के बाद मॉइश्चराइजर लगाना ना भूलें. 


दही और टमाटर 

चेहरे की स्किन पर कसावट लाने के लिए इस एंटी-एजिंग फेस पैक को बनाया जा सकता है. इस फेस पैक को बनाने के लिए दही में टमाटर का रस मिलाइए और चेहरे पर 10 से 15 मिनट लगाए रखने के बाद धो लीजिए. हाथ लगाने पर त्वचा मुलायम महसूस होगी. 

क्या शैंपू बदलने से सचमुच बाल झड़ने लगते हैं, जानिए ऐसी ही Shampoo से जुड़ी अधपकी बातों का सच 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

नोरा फतेही 'झलक दिखला जा' के सेट पर हुईं स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com