40 के बाद दिखने लगी हैं चेहरे पर झुर्रियां, तो ये 6 टिप्स आजमा कर देख लीजिए, एकदम दूर हो जाएंगे एजिंग साइन

How To Look Younger After 40: एक उम्र के बाद चेहरे पर एजिंग साइन दिखने लगते हैं. अगर आप भी 40 के बाद जवां दिखना चाहती हैं तो ये आसान टिप्स को ट्राई कीजिए.

40 के बाद दिखने लगी हैं चेहरे पर झुर्रियां, तो ये 6 टिप्स आजमा कर देख लीजिए, एकदम दूर हो जाएंगे एजिंग साइन

How To Look Younger After 40: ऐसे दिखेंगे 40 के बाद भी जवां.

खास बातें

  • एक उम्र के बाद चेहरा ढीला दिखने लगता है.
  • चेहरे की कसावट बनाएं रखने के लिए विटामिन सी का सेवन करें.
  • कुछ आसान टिप्स से 40 के बाद भी खूबसूरती बनी रहेगी.

How To Look Younger After 40: उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां (reduce aging face) दिखना आम बात है. लेकिन अक्सर महिलाएं इसके लिए ब्रांडेड और महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. आपको बता दें कि 40 के बाद (anti aging tips for 40s) वाले उम्र में चेहरे से कोलेजन और नेचुरल ऑयल की मात्रा कम हो जाती है, जिसकी वजह से चेहरा ड्राई (dry skin) हो जाता है. अगर आपके चेहरे पर भी एजिंग साइन (aging signs after 40) दिखने लगे हैं तो परेशान ना हों. यहां कुछ आसान टिप्स बताए गए हैं बस उसे फॉलो करें. उसके बाद आपको खुद फर्क देखने को मिलेगा. उम्र अब आपकी खूबसूरती को नहीं रोक पाएगा. 

चश्मे का नंबर कम कर देगी यह 10 मिनट की आंखों की एक्सरसाइज, बढ़ जाएगी Eyesight

40 के बाद भी दिखेंगे जवां | Ways To Look Younger After 40

स्क्रब करें 

एजिंग से बचने के लिए स्क्रब करना बहुत जरूरी है. इससे आपके चेहरे की गंदगी निकल जाती है और चेहरा खिला हुआ दिखता है.

Latest and Breaking News on NDTV

मॉइश्चराइजर ना भूलें 

बढ़ती उम्र के साथ चेहरे की नमी कम हो जाती है इसके लिए जरूरी है कि आप मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें ताकि आपका चेहरा ड्राई ना हो.

Latest and Breaking News on NDTV

विटामिन सी का सेवन

दाग धब्बों और मुंहासों को दूर करने में विटामिन सी कारगर होता है. ऐसे में अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे और झुर्रियां आ रही है तो आप विटामिन सी का सेवन करें. आप कैप्सूल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

सनस्क्रीन है जरूरी 

सनस्क्रीन के बिना तो आप बाहर निकलने की सोचे भी ना. अक्सर लोग इसे भूल जाते हैं लेकिन अगर आप चाहते हैं कि 40 के बाद भी आप जवां दिखें तो सनस्क्रीन जरूर लगाएं.  

Latest and Breaking News on NDTV

पानी पिएं

कई हेल्थ एक्सपर्ट्स भी स्किन के मामले में पानी पीने की सलाह देते हैं. अपने आप को हाइड्रेटेड रखने के लिए और स्क्रीन पर ग्लो के लिए पानी पीते रहें.

नाईट क्रीम

 रात में हमारा चेहरा रिपेयर मोड में होता है. इसलिए नाइट क्रीम लगाकर सोएं ताकि आपका चेहरा सुबह खिला हुआ और हाइड्रेटेड दिखे. (प्रस्तुति- रौशनी सिंह)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.