विज्ञापन
This Article is From Apr 26, 2023

दादी नानी के ये नुस्खे खीरे की कड़वाहट को कर देंगे चुटकियों में गायब

Cucumber ke kadwahat kaise karein kam : आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं जिससे आप खीरे की कड़वाहट को कम कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं दादी और नानी मां के आसान तरीके.

दादी नानी के ये नुस्खे खीरे की कड़वाहट को कर देंगे चुटकियों में गायब
Cucumber : आप खीरे के पिछले हिस्से को काटकर उसपर नमक छिड़क दीजिए.

Cucumber bitterness : अक्सर खीरा खाने के बाद लोगों के मुंह का स्वाद बिगड़ जाता है और यह तब होता है, जब वो कड़वा निकल जाए. खीरा खरीदते वक्त ज्यादातर लोगों को नहीं पता होता है कि, यह कितना कड़वा निकलेगा, जिसके बाद खाने में स्वाद बिगड़ते ही लोग इसे फेंकना ही जरूरी समझते हैं, लेकिन आज हम आपको खीरे से जुड़ा एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. दरअसल, आज हम आपको जो नुस्खा बताने जा रहे हैं, उसके यूज से आप खीरे की कड़वाहट को कम कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं दादी और नानी मां का यह आसान तरीका.

Health tips : यहां बताए गए तरीके से पीएंगे पानी तो शरीर का Water level नहीं होगा कम, मिलेंगे इतने फायदे!

खीरे की कड़वाहट कैसे करें कम

  • आप खीरे को धोकर अच्छे से पोछ लीजिए, फिर उसे बीच से काटकर उसके अगले और पिछले हिस्से को काटकर निकाल दीजिए. यह सबसे आसान तरीका है खीरे के कड़वेपन को कम करने के लिए.

  • दूसरा तरीका है आप खीरे के अगले और पिछले हिस्से को काटकर रगड़ना शुरू कर दीजिए जब उसमे झाग आने लगे तो फिर उस हिस्से को काटकर अलग कर दीजिए. इससे भी खीरे की कड़वापन कम होगा. 

  • इसके अलावा आप खीरे के पिछले हिस्से को काटकर उसपर नमक छिड़क दीजिए. उसके बाद रगड़ना शुरू कर दीजिए. इससे भी खीरे का कड़वापन कम होता है. 

यह पीले रंग का पानी इन 4 बीमारियों को कर देगा एकदम गायब, बस पीने का समय होना चाहिए पता

खीरे खाने के फायदे

  • आपको बता दें कि खीरा खाने से पेट की सेहत अच्छी रहती है. इससे वजन कम होता है. क्योंकि खीरे में कैलोरी की मात्रा बहुत कम होती है. 

  • खीरे का इस्तेमाल आप फेस पर करते हैं तो इससे काले धब्बों से राहत मिल जाएगी. यह खूबसूरती को और निखारती है. इससे टैनिंग की समस्या दूर होती है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ऐश्वर्या राय बच्चन ने सीट से उठकर मणिरत्नम के छू लिए पैर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
वायु प्रदूषण से फेफड़ों को बचाएंगे ये 4 योगासन, आज से ही इन्हें लाइफस्टाइल का बना लें हिस्सा
दादी नानी के ये नुस्खे खीरे की कड़वाहट को कर देंगे चुटकियों में गायब
डॉक्टर ने बताया किस समय लेने चाहिए विटामिन बी12 सप्लीमेंट्स, यह है सही समय
Next Article
डॉक्टर ने बताया किस समय लेने चाहिए विटामिन बी12 सप्लीमेंट्स, यह है सही समय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com