स्मूदनिंग कराने के बाद बाल की सही केयर है जरूरी, नहीं तो डैमेज हो सकते हैं हेयर

अगर आप स्मूदनिंग के बाद इसकी देखभाल नहीं करेंगे तो बाल रूखे, बेजान हो सकते हैं और चमक भी कम हो सकती है.

स्मूदनिंग कराने के बाद बाल की सही केयर है जरूरी, नहीं तो डैमेज हो सकते हैं हेयर

स्मूदनिंग के बाद आप बालों में तेल लगाते हैं, तो आप बालों की स्मूदनिंग खो सकते हैं.

After smoothening hair care : आजकल लड़कियां व महिलाएं बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाए रखने के लिए स्मूदनिंग, केरेटिन और बोटॉक्स जैसे ट्रीटमेंट ले रही हैं. इससे बालों में नैचुरल चमक और वॉल्यूम रहता है. लेकिन आप स्मूदनिंग के बाद इसकी देखभाल नहीं करेंगे, तो आपके बाल रूखे, बेजान हो सकते हैं और चमक भी कम हो सकती है. ऐसे में हम यहां पर आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं, जिससे स्मूदनिंग के बाद बाल की देखभाल कैसे करना है इसके बारे में पता लग जाएगा. 

गर्मी में नारियल पानी या फिर नींबू पानी क्या होता है ज्यादा बेहतर?

स्मूदनिंग के बाद कैसे करें हेयर केयर

अगर आप स्कैल्प को अच्छी तरह से नहीं धोती हैं, तो बालों के झड़ने,ड्राई, दोमुंहे बालों और यहां तक कि रूसी जैसे कुछ दुष्प्रभावों का सामना कर सकते हैं.  इनसे बचने के लिए अपने स्कैल्प को अच्छी तरह से धोना सुनिश्चित करिए.

सुनिश्चित करें कि आप अपने बालों को ठंडे पानी से धोएं ताकि बालों के क्यूटिकल्स खुलने के बजाय बंद हो जाएं. यदि ठंडे पानी से स्नान करने के लिए बहुत ठंड है, तो सुनिश्चित करें कि आप गुनगुने पानी से स्नान करने के बाद अपने बालों को अंत तक इससे धो लीजिए.

वहीं, बालों को सही शैम्पू और कंडीशनर से धोएं और उसके बाद हेयर सीरम लगाएं. अगर आप बालों के स्मूथनिंग के लिए विशेष रूप से बने प्रोडक्ट्स का उपयोग नहीं करते हैं, तो परिणाम लंबे समय तक नहीं रहेंगे.

स्मूदनिंग के बाद आप बालों में तेल लगाते हैं, तो आप स्मूदनिंग खो सकती हैं. इसके बजाय, हेयर सीरम का इस्तेमाल करें. 

स्मूदनिंग के बाद बालों की देखभाल के लिए सबसे बुनियादी टिप यह है कि आपको अपने बालों को दिन में दो बार कंघी करनी है. यह आपके बालों को मजबूत बनाने और ग्रोथ में मदद करने के लिए जरूरी है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Home Remedies For Skin Care: बदलते मौसम में इन होम रेमेडीज से रखें त्वचा का ख्याल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com